trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11350702
Home >>Madhya Pradesh - MP

Niharika Kaurav ने किया MP का नाम विश्व में गौरवान्वित, जीता कांस्य पदक

Niharika Kaurav Won Bronze Medal in 68kg Senior Category: ग्वालियर की निहारिका कौरव ने इंग्लैंड में हुई 10वीं कॉमनवेल्थ कराटे चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतते हुए मध्यप्रदेश का नाम भी विश्व में गौरवान्वित किया है.

Advertisement
Gwalior's Niharika Kaurav Won Bronze Medal
Stop
Zee News Desk|Updated: Sep 14, 2022, 12:05 AM IST

Gwalior's Niharika Kaurav Won Bronze Medal: ग्वालियर की निहारिका कौरव (Niharika Kaurav of Gwalior) का लंदन में डंका बजा है.अंतरराष्ट्रीय कराटे खिलाड़ी निहारिका कौरव (International karate player Niharika Kaurav) ने इंग्लैंड में हुई 10वीं कॉमनवेल्थ कराटे चैंपियनशिप (10th Commonwealth Karate Championship held in England) में कांस्य पदक जीता है.निहारिका ने 68 किलो सीनियर वर्ग में कांस्य पदक जीतकर (Niharika won bronze medal in 68kg senior category) देश समेत मध्यप्रदेश का नाम भी विश्व में गौरवान्वित किया है. निहारिका अब 23 से 25 सितंबर तक टर्की में होने वाली वर्ल्ड कराटे सीरीज में देश का प्रतिनिधित्व करेंगी. वर्ल्ड कराटे सीरीज में गोल्ड जीतना निहारिका का अगला लक्ष्य है.

Khandwa Bus Accident: खलघाट जैसा बड़ा हादसा, इंदौर से खंडवा जा रही यात्री बस नदी में गिरी

निहारिका ने खुद की रक्षा के मकसद से कराटे सीखा था
आपको बता दें कि निहारिका ने खुद की रक्षा के मकसद से कराटे सीखा था.वह आज कराटे की दुनिया में आयरन गर्ल के नाम से जानी जाती हैं. 2011 से वह एमपी चैंपियन हैं.निहारिका ने 23 साल की छोटी सी उम्र में कई पदक जीते हैं. उन्होंने अब तक इंडोनेशिया, मिस्र सहित कई अंतरराष्ट्रीय स्पर्धाओं (Many international events including Indonesia, Egypt) में भारत का नेतृत्व किया है और 5 स्वर्ण पदक जीते हैं.

Morena Crime: कोचिंग गई छात्राओं का रास्ते से अपहरण, नशे की दवा खिलाकर होटल में दुष्कर्म

जो ये मुकाम हासिल किया वो इतना आसान नहीं था
निहारिका कौरव ने आज जो ये मुकाम हासिल किया वो इतना आसान नहीं था और उनको समाज के बहुत से तानों का सामना करना पड़ा, लेकिन उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और  मध्य प्रदेश के साथ-साथ पूरे देश का नाम रोशन करते हुए कई गोल्ड मेडल जीते हैं. उन्होंने सिर्फ और सिर्फ अपने खेल पर ध्यान दिया और इसी के चलते आज वह पूरी दुनिया में अपने खेल से भारत का और मध्यप्रदेश का डंका बजा रही हैं.

Read More
{}{}