trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11618332
Home >>Madhya Pradesh - MP

Gwalior IT raid: ग्वालियर में आईटी के ताबड़तोड़ छापे, इन कारोबारियों 20 ठिकानों पर दबिश

Gwalior IT raid: सोमवार को मध्य प्रदेश के ग्वालियर में आयकर विभाग (IT) ने ताबड़तोड़ छापे मारे हैं. इस कार्रवाई में सराफा और बिल्डर कारोबारियों 20 ठिकानों पर दबिश दी गई है.

Advertisement
Gwalior IT raid: ग्वालियर में आईटी के ताबड़तोड़ छापे, इन कारोबारियों 20 ठिकानों पर दबिश
Stop
Shyamdatt Chaturvedi|Updated: Mar 20, 2023, 12:51 PM IST

Gwalior IT raid: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के ग्वालियर में सोमवार को आयकर विभाग (IT) ने ताबड़तोड़ छापे मारे हैं. इस दौरान सराफा और बिल्डर कारोबारियों के करीह 20 ठिकानों पर दबिश दी दई है. सुबह 4 बजे से यह छापामार कार्रवाई इंदौर से आई टीम ने किया. अभी अधिकारी दस्तावेजों की छानबीन कर रहे हैं.

20 से अधिक ठिकानों पर दबिश
बिल्डर और सर्राफा कारोबारी पारस जैन व उनके सहयोगियों पर इनकम टैक्स का छापा मारा गया है. शुरुआती जानकारी के अनुसार मुरार, लश्कर सहित करीब 20 ठिकानों पर कार्रवाई की गई है. इसमें पारस जैन, बंटी केटर्स सहित कुछ और लोगों के नाम शामिल हैं. इनमें कुछ सराफा कारोबारी और बिल्डर्स हैं. इस रेड के बाद शहर के व्यापारियों में हड़कंप मचा हुआ है.

ये भी पढ़ें: MP की 23000 पंचायतों का काम हो जाएगा ठप! इन 7 मांगो को लेकर सचिवों ने शुरू की हड़ताल

तड़के 4 बजे बोला धावा
जानकारी के अनुसार, टीम सराफा कारोबारी, बिल्डर्स पारस व विष्णु जैन के घर और प्रतिष्ठानों में सोमवार तड़के करीब 4 बजे पहुंची और अपनी कार्रवाई शुरू कर दी. जब अधिकारी वहां पहुंचे सभी लोग सो रहे थे. IT को देखकर उनके होश उड़ गए. इस कार्रवाई की जानकारी स्थानीय पुलिस को नहीं थी. हालांकि, बाद में सुरक्षा के लिहाज से स्थानीय थाने को सूचना देकर पुलिस बल बुलाया गया.

सराफा बाजार रहा बंद
जैन बंधुओं के यहां पड़े छापे के का असर सराफा बाजार में भी देखने को मिला. सुबह 9 बजे तक पूरे सदर बाजार में एक भी दुकान नहीं खुली. इसे अन्य व्यापारियों में डर के रूप में देखा जा रहा है.

MP Board Result: पेपर लीक के बीच मूल्यांकन शुरू, जानें कब आएगा 10वीं 12वीं का रिजल्ट

बड़े कारोबारियों में हैं शुमार
पारस जैन का नाम ग्वालियर के बड़े कारोबारियों में शुमार हैं. वो मध्यप्रदेश चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज में भी पदाधिकारी रह चुके हैं. सराफा उनका पुस्तैनी व्यापार है. यहां से कमाए पैसों को उन्होंने रिअल स्टेट में लगाया और पिछले कुछ साल में शहर में बिल्डर के रूप में अपनी पहचान बनाई है. फिलहाल 10 से 12 जगहों पर उनके टाउनशिप, मल्टी प्रोजेक्ट चल रहे हैं.

Reel के चक्कर में मुंह की खानी पड़ी! Viral हुआ लड़की का Funny Video

Read More
{}{}