trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11519919
Home >>Madhya Pradesh - MP

Love Crime: ना समझ प्रेमिका से शादी का वादा कर बनाता रहा संबंध, बालिग होने पर किया इंकार

ग्वालियर में एक युवक द्वारा नाबालिक लड़की से शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है. शादी करने से इंकार करने के बाद से लड़की ने पुलिस से शिकायत दर्ज कराई है.

Advertisement
प्रतिकात्मक तस्वीर
Stop
Shubham Tiwari|Updated: Jan 08, 2023, 09:31 PM IST

करतार सिंह राजपूत/ग्वालियरः मध्य प्रदेश के ग्वालियर से एक बेहद हैरान करने वाला मामला सामने आया है. जहां आरोपी द्वारा नाबालिक लड़की से शादी का झांसा देकर तीन साल तक दु्ष्कर्म किया गया. अब यह लड़की बालिग हो चुकी है. लेकिन लड़की के साथ जब शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करना शुरू किया तो लड़की 15 वर्ष की थी. लड़की के बालिक होने के बाद से आरोपी ने शादी से इंकार कर दिया है. वहीं पूरे मामले में आरोपी के खिलाफ पास्को एक्ट और दुष्कर्म की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज मुकदमा दर्ज किया गया है. 

जानिए पूरा मामला
दरअसल प्रदीप जाटव नामक युवक से एक नाबालिग लड़की की दोस्ती थी. प्रदीप ने लड़की को शादी का झांसा दिया था कि वह उसके साथ कुछ समय बाद शादी कर लेगा. लेकिन जब लड़की बालिग हुई और उसने शादी के लिए दबाव बनाया तो लड़का साफ तौर पर मुकर गया. लड़की के मुताबिक तीन साल पहले प्रदीप उसे अपने दोस्त के फ्लैट पर ले गया था. यह फ्लैट सदर बाजार मुरार में स्थित है. यहां लड़की से प्रदीप जाटव ने दुष्कर्म किया. कुछ समय तक लड़की शादी के भुलावे में शांत रही. इस दौरान प्रदीप उसके साथ लगातार शारीरिक संबंध स्थापित करता रहा. लड़की इसी झांसे में रही कि प्रदीप कुछ समय बाद उसे शादी कर लेगा. लेकिन प्रदीप ने लड़की से साफ तौर पर इंकार कर दिया कि वह उससे शादी नहीं करेगा.

लड़की की शिकायत पर पुलिस ने लिया एक्शन
लड़की ने जब शादी के लिए दबाब बनाया तो लड़के ने साफ तौर पर मना कर दिया कि वह उससे शादी नहीं कर सकता है, क्योंकि उसका संबंध कहीं और चल रहा है. इसके बाद लड़की को अपने लुटने पिटने का अहसास हुआ तो उसने पुलिस में शिकायत की और एफआईआर दर्ज कराई. मुरार पुलिस थाने ने लड़की की शिकायत पर प्रदीप के खिलाफ पास्को एक्ट और दुष्कर्म की धाराओं  के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है.

जानिए क्या कहा पुलिस ने!
एडिशनल एसपी राजेश दंडोतिया ने बताया कि युवक को अपराध दर्ज की खबर लगते ही वह अपने घर से फरार हो गया है. पुलिस उसकी तलाश में लगी हुई है. वहीं पुलिस ने पीड़ित लड़की का मेडिकल भी कराया और जिसमें दुष्कर्म की पुष्टि की गई है. पुलिस का कहना है कि वह जल्द ही आरोपी प्रदीप को गिरफ्तार कर लेगी.

ये भी पढ़ेंः Scindia In Gwalior Mela: मेला शुभारंभ के बाद दिखा सिंधिया का अलग रंग, महाराज को ऐसे देख हैरान हुए लोग

Read More
{}{}