trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11537169
Home >>Madhya Pradesh - MP

Gwalior News: इंस्टाग्राम पर विदेशी युवक से दोस्ती पड़ी भारी, हजारों डॉलर तोहफा देने के नाम पर लाखों की ठगी

Fraud in Gwalior: ग्वालियर में एक SI की लड़की से इंस्टाग्राम पर एक युवक ने दोस्ती की और खुद को UK का बताकर उसे 70 हजार डॉलर का तोहफा के नाम पर लाखों रुपए की ठगी की है. 

Advertisement
Gwalior News: इंस्टाग्राम पर विदेशी युवक से दोस्ती पड़ी भारी, हजारों डॉलर तोहफा देने के नाम पर लाखों की ठगी
Stop
Shubham Tiwari|Updated: Jan 20, 2023, 05:25 PM IST

करतार सिंह राजपूत/ग्वालियरः मध्य प्रदेश के ग्वालियर में एक साइबर ठगी का एक बेहद हैरान करने वाला मामला सामने आया है. जहां सब इंस्पेक्टर की बेटी से एक युवक ने विदेशी बनकर सोशल मीडिया पर दोस्ती की, बाद में हजारों डॉलर का तोहफा भेजने के नाम पर युवती से लाखों रुपए ठग लिए. जिसकी शिकायत युवती ने राज्य साइबर पुलिस से की है. फिलहाल युवती की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है. 

जानिए पूरा मामला
दरअसल बहोड़ापुर निवासी सब इंस्पेक्टर की बेटी ने राज्य सायबर पुलिस से शिकायत की है कि, उसे एक युवक ने यूके का नागरिक बताकर सोशल मीडिया के इंस्टाग्राम पर दोस्ती की. कुछ समय तक बातचीत चलती रही, फिर एक दिन युवक ने व्हाट्सएप पर बात करने की बात कही, व्हाट्सएप पर दोनों की बात वॉइस कॉल के माध्यम से होने लगी. इसी बीच ठग युवक ने कहा कि मैं यूके (UK) से तुमको एक 70 हजार डॉलर का तोहफा भेज रहा हूं, तुम्हारे पास कस्टम ऑफिसर का फोन आएगा, जिससे तुम बात करके वहां से कलेक्ट कर लेना. कुछ देर बाद एक अन्य नम्बर से कॉल आया, जिसने कस्टम डिपार्टमेंट की महिला अफसर खुद को बताते हुए कहा कि आपको इस गिफ्ट के लिए 70 हजार रुपए कस्टम ड्यूटी जमा करनी पड़ेगी. जिसके बाद तुमको यह तोहफा मिल सकेगा

जानिए कैसे बनाया ठकी का शिकार
युवती झांसे में आ गई और उसने बताए गए अकाउंट में 70 हजार रुपए ट्रांसफर कर दिए. कुछ देर बाद कॉल आया की तुमको मनी लांड्रिंग के लिए 2 लाख 95 हजार रुपए और जमा करने हैं. युवती ने उसे भी जमा कर दिया. कुछ देर बाद फिर कॉल आया की तुमको इनकम टैक्स के लिए 4 लाख 50 हजार रुपए और जमा करने हैं. युवती ने वह भी ट्रांसफर कर दिए. ऐसे युवती ने टोटल 8 लाख 15 हजार रुपए ठग के खाते में जमा करा दिए. जिसके बाद युवती को ठगी का एहसास हुआ और वह सीधे पुलिस के पास शिकायत दर्ज करने पहुंची. युवती की शिकायत पर राज्य साइबर सेल ने मामला दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ेंः 2023 लेकर कमलनाथ के वादों पर शिवराज का तीखा बयान, 'काठ की हांडी 18 में चढ़ गई अब थोड़ी चढ़ेगी'

Read More
{}{}