trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11469496
Home >>Madhya Pradesh - MP

MP News: पेंसिल और गोल्डन पेस्ट बनाकर ले जा रहे थे सोना, एयरपोर्ट पर 60 लाख के सोना के साथ 4 गिरफ्तार

पेंसिल और गोल्डन पेस्ट बनाकर मुंबई से ग्वालियर सोना लेकर आए 4 तस्करों को ग्वालियर पुलिस ने एयरपोर्ट पर गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास से कस्टम विभाग ने 60 लाख का सोना और UAE करेंसी जब्त किया है.

Advertisement
MP News: पेंसिल और गोल्डन पेस्ट बनाकर ले जा रहे थे सोना, एयरपोर्ट पर 60 लाख के सोना के साथ 4 गिरफ्तार
Stop
Zee News Desk|Updated: Dec 04, 2022, 09:00 AM IST

करतार सिंह राजपूत/ग्वालियर:  एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग और पुलिस ने मिलकर बड़ी कार्रवाई की है. मुम्बई से आने वाली एयरबस से उतरे चार यात्रियों से चैकिंग में 60 लाख रुपए का करीब एक किलोग्राम सोना मिला है. चारों के पास से UAE (संयुक्त अरब अमीरात) की करेंसी भी मिली है. शातिर तस्कर सोने को लेड पेंसिल और पेस्ट के रूप में कपड़ों के अंदर छुपाकर लाए थे. चारों आरोपी यूपी के रामपुर के रहने वाले हैं. कस्टम विभाग को आशंका है कि यह UAE से सोना लाकर मुम्बई से ग्वालियर पहुंचे और ये दिल्ली खपाने के लिए ले जा रहे होंगे. वहीं कस्टम एक्ट के तहत मामला दर्ज कर पूछताछ की जा रही है.

दरसअल ग्वालियर एयरपोर्ट पर शाम के समय मुम्बई से इंडिगो की एयरबस लैंड हुई थी. तभी कस्टम विभाग को सूचना मिली थी कि एयरबस से मुम्बई से काफी तादाद में सोना तस्करी कर लाया जा रहा है. इस पर कस्टम विभाग ने ग्वालियर महाराजपुरा थाना पुलिस को मामले से अवगत कराया और सीएसपी रवि भदौरिया को साथ लेकर सिविल एयरपोर्ट पर चैकिंग शुरू की. 

एयरबस से उतरने वाले हर यात्री की चैकिंग की जा रही थी. तभी एक के बाद एक चार यात्रियों की तलाशी लेने पर कस्टम विभाग के अफसर भी दंग रह गए. इन यात्रियों की चैकिंग में उनके पास से पेस्ट के पैकेट मिले थे. जब उनको दबाया गया तो उनके अंदर से गोल्ड पेस्ट निकला. जांच करने पर वह सोना था. जिसे यह तस्कर पेस्ट के रूप में छुपाकर ला रहे थे और यात्रियों की तलाशी ली तो उसके पास से लकड़ी की पेंसिल मिली. इस पर भी संदेह हुआ जब लेड पेंसिल को घिसा गया तो ऊपर लकड़ी जैसा रंग था पूरी पेंसिल सोने की थी. इसके बाद चारों यात्रियों को हिरासत में लेकर तलाशी में करीब एक किलो सोना मिला. जिसकी कीमत बाजार में करीब 60 लाख रुपए है.

इसके साथ ही उनके पास से UAE की करेंसी भी मिली है. जिससे आशंका है कि तस्करों ने यह सोना UAE से खरीदा होगा. वहां सोना सस्ता है और भारत में इसकी अच्छी कीमत मिल जाती है. लेकिन हैरत की बात यह हो रही है कि UAE से मुम्बई आए और मुम्बई एयरपोर्ट से ग्वालियर तक आ गए थे और किसी को कोई शक नहीं हुआ. वहीं एयरपोर्ट पर पकड़े गए सोना तस्करों की पहचान मुहम्मद अनीस, मंसूर आलम, अनवर अली, रिसालत अली निवासी टांडा रामपुर उत्तर प्रदेश के रूप में हुई. फिलहाल कस्टम विभाग के आला अधिकारी चारों से इस गोल्ड के संबंध में पूछताछ में जुट गए हैं.

Read More
{}{}