trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11309869
Home >>Madhya Pradesh - MP

पते की खबर: MP के युवाओं के लिए सरकारी नौकरी का इंतजार होगा खत्म, इम्प्लीमेंट शुरू

सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है, क्योंकि प्रदेश में जल्द ही सरकारी पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. बताया जा रहा है कि मध्य प्रदेश के सामान्य प्रशासन विभाग ने इसकी तैयारियां शुरू कर दी हैं. 

Advertisement
पते की खबर: MP के युवाओं के लिए सरकारी नौकरी का इंतजार होगा खत्म, इम्प्लीमेंट शुरू
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Aug 19, 2022, 04:35 PM IST

भोपाल। सरकारी नौकरी की तैयारी और इंतजार कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर हैं, क्योंकि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कुछ दिन पहले प्रदेश में 1 लाख सरकारी नौकरियों की ऐलान किया था. सीएम शिवराज के इसी फैसले से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है. अब इस ऐलान पर इम्प्लीमेंट शुरू हो गया है. बताया जा रहा है कि जल्द ही प्रदेश में भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी होना शुरू हो जाएगा. 

सामान्य प्रशासन विभाग ने मांगी जानकारी 
सीएम शिवराज के एक साल में एक लाख नौकरियों में भर्ती के ऐलान के बाद, अब इस पर इम्प्लीमेंट शुरू हो गया है. प्रदेश के सामान्य प्रशासन विभाग ने सभी विभागों से रिक्त पदों की जानकारी मांगी है. जिसमें प्रदेश के सभी विभागों में रिक्त पदों की जानकारी से साथ भर्ती नियम की अनुसूची भेजने के लिए कहा गया है. फिर इसी आधार पर भर्तियों की प्रक्रिया शुरू की जाएगी. जिसे प्रदेश के युवाओं के लिए अच्छी खबर माना जा रहा है. 

कई विभागों में हैं रिक्त पद 
बता दें कि मध्य प्रदेश के कई विभागों में बड़ी संख्या में रिक्त पद हैं. ऐसे में अब इन पदों को भरने की प्रक्रिया शुरू करने की तरफ कदम बढ़ा दिए गए हैं. बताया जा रहा है कि राजस्व, लोकनिर्माण, कृषि, स्वास्थ्य, पीएचई सहित कई बड़े विभागों में भर्तियां होंगी. जिसका फायदा प्रदेश के लोगों को मिलेगा. इससे पहले सीएम शिवराज ने भी कहा था कि प्रदेश में एक लाख सरकारी नौकरियों के लिए भर्ती प्रक्रिया 15 अगस्त से शुरु होगी और एक साल में पूरी होगी.

सीएम शिवराज ने किया था ऐलान 
दरअसल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कुछ दिन पहले यूथ महापंचायत में ऐलान करते हुए कहा था कि प्रदेश के बेरोजगारों के लिए रोजगार के पूरे अवसर दिए जा रहे हैं. प्रदेश में अलग अलग माध्यमों से स्वरोजगार के अवसर उपलब्ध कराए जाएंगे, सीएम शिवराज ने कहा कि 1 लाख भर्तियों के अलावा हर महीने 2 लाख स्वरोजगार के अवसर उपलब्ध कराए जाएंगे. बताया जा रहा है कि सामान्य प्रशासन विभाग की तरफ से जल्द ही जिन विभागों से खाली पदों की जानकारी मिलेगी उन पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू करने की तैयारियां कर दी जाएगी. ऐसे में जो युवा सरकारी नौकरी के लिए तैयारियों में जुटे हैं अब उनके लिए खुशखबरी जल्द ही मिल सकती है.

Read More
{}{}