trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh12001917
Home >>Madhya Pradesh - MP

MP से यूपी जा रहे ट्रक में चोरी, 25 लाख का लहसुन हुआ गायब, पुलिस ने किया चौंकाने वाला खुलासा

मध्यप्रदेश के शाजापुर से उत्तर प्रदेश के लिए निकला लहसुन से भरा ट्रक रीवा जिले में पहुंचते ही रहस्यमयी तरीके से गायब हो जाता है. इसकी शिकायत जब व्यापारी ने थाने में की तो पुलिस को ट्रक तो मिल गया लेकिन ट्रक में रखा 25 लाख का लहसुन गायब हो जाता है.

Advertisement
MP से यूपी जा रहे ट्रक में चोरी, 25 लाख का लहसुन हुआ गायब, पुलिस ने किया चौंकाने वाला खुलासा
Stop
Shikhar Negi|Updated: Dec 09, 2023, 10:39 AM IST

रीवा: मध्यप्रदेश के शाजापुर से उत्तर प्रदेश के लिए निकला लहसुन से भरा ट्रक रीवा जिले में पहुंचते ही रहस्यमयी तरीके से गायब हो जाता है. इसकी शिकायत जब व्यापारी ने थाने में की तो पुलिस को ट्रक तो मिल गया लेकिन ट्रक में रखा 25 लाख का लहसुन गायब हो जाता है. इसके बाद ट्रक मालिक ने पुलिस ने हिरासत में लिया, और पूरे मामले में चौंकाने वाला खुलासा होता है.

दरअसल 25 लाख का लहसुन ट्रक में लोडकर करके व्यापारी ड्राइवर और खलासी तीनों एक साथ एमपी के शाजापुर से यूपी के लिए निकले थे लेकिन बीच रास्ते में ही ट्रक ड्राइवर और खलासी की नियत बिगड़ गई. दोनों ने ट्रक मलिक को अपने प्लान में शामिल किया और 25 लाख रुपए के लहसुन को पार कर दिया.

ऐसे की 25 लाख की लहसुन गायब
जानकारी के मुताबिक बताया गया है कि ट्रक क्रमांक MH 18 BG 5235 में शाजापुर जिले के सुजालपुर मंडी से 25 लाख रुपये का लहसुन लोड किया गया था. यह ट्रक उत्तर प्रदेश जाने के लिये 2 दिसंबर को रवाना हुआ था. लेकिन कई दिन बीत जाने के बाद भी उत्तर प्रदेश नहीं पहुंचा. गाजीपुर निवासी समशाद खान व्यापारी गढ़ थाने पहुंचा और मामले के शिकायत पुलिस से की. पुलिस की टीम तत्काल एक्टिव हुई और व्यापारी के साथ लहसुन से लोड ट्रक की तलाश करनी शुरु कर दी. काफी तलाश करने के बाद ट्रक रीवा जिले के गढ़ थाना क्षेत्र स्थित क्योटी पुल के पास लावारिस हालत में खड़ा मिला. लेकिन ट्रक से चालक व परिचालक दोनों ही गायब थे इसके अलावा ट्रक में लोड 25 लाख की लहसुन भी ट्रक से गायब थी.

वारदात में ट्रक मालिक भी था शामिल
पुलिस ने एफआईआर दर्ज करते हुये जांच पड़ताल शुरू की तो पूरे मामले का उजागर हो गया. पुलिस के मुताबिक ट्रक ड्राइवर और खलासी की नीयत 25 लाख के लहसुन पर बिगड़ गई थी. उन्होंने ने 25 लाख की लहसुन को पार करने की योजना तैयार की और इस योजना में ट्रक मालिक को शामिल किया. ट्रक शाजापुर के सुजालपुर से चलकर उत्तर प्रदेश के लिऐ निकला लेकिन जैसे ही ट्रक रीवा जिले के गढ़ थाना क्षेत्र पहुंचा तो ड्राइवर ने व्यापारी से यूपी में नो इंट्री का बहाना बताया और ट्रक दूसरे स्थान पर ले जाकर खड़ा कर दिया.

ट्रक में लोड लहसुन को पार करने का इस तरह बनाया प्लान
कुछ घंटे बाद जब नो इंट्री खुलने का समय आया तो ड्राइवर ने एक बार फिर बहाना बनाया और व्यापारी को ट्रक खराब होने की जानकारी दी. बाद में ड्राइवर व्यापारी को लेकर ट्रक स्टार्ट करने के लिऐ मिस्त्री बुलाने चला गया कुछ दूर जाने के बाद ड्राइवर व्यापारी को बीच रास्ते में छोड़कर वापस भाग आया. इसके बाद ड्राइवर और खलासी ट्रक को दूसरे स्थान ले गए और ट्रक में लोड लहसुन को बेचने की फिराक में जुट गए. ट्रक में लोड लहसुन को मऊगंज के बरांव गांव ले गए और लहसुन को अनलोड कराया और ट्रक को सुनसान इलाके में खड़ा कर फरार हो गए.

ट्रक मालिक गिरफ्तार ड्राइवर और खलासी फरार लहसुन बरामद
पुलिस की टीम ने ट्रक मालिक विजय पटेल को पकड़कर पूछताछ की तो पूरा मामला उजागर हो गया. मामले पर ट्रक ड्राइवर अवधेश साकेत और खालासी दोनों फरार है. जिनकी तलाश के जा रही है. वहीं गायब हुई 25 लाख रुपए के लहसुन को भी पुलिस ने बरामद कर लिया है. पकड़े गए ट्रक मालिक से पूछताछ की जा रही है जो तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर आगे की कर्रवाई की जाएगी.

रिपोर्ट - अजय मिश्रा

Read More
{}{}