trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11580594
Home >>Madhya Pradesh - MP

Free Sanitary Pads: थाने में मिलता है मुफ्त सेनेटरी पैड, मध्य प्रदेश में है ये अनोखी कोतवाली

Free Sanitary Pads: मध्य प्रदेश की बैतूल कोतवाली (Betul Kotwali) ने महिलाओं के लिए अनूठी पहल (Unique Initiatives) शुरू की है. यहां गरीब महिलाओं के हाइजीन को ध्यान में रखते हुए महिला डेस्क ने सेनेटरी पैड बैक खोला है. जहां उन्हें मुफ्त सेनेटरी पैड दिए जाएंगे.

Advertisement
Free Sanitary Pads: थाने में मिलता है मुफ्त सेनेटरी पैड, मध्य प्रदेश में है ये अनोखी कोतवाली
Stop
Shyamdatt Chaturvedi|Updated: Feb 21, 2023, 02:26 PM IST

Free Sanitary Pads: आपने थाने में पुलिस, अपराधी और मुलाजिम की बातें और उनके लिए हो रहे काम. कोर्ट, पेशी के कागजात और टेंशन में पड़े पुलिस वाले ही देखे होंगे. सामान्य भावना में लोग पुलिस को डर के भावना से देखते हैं. लेकिन, मध्यप्रदेश की बैतूल पुलिस ने एक अनोखी पहल (Unique Initiatives) की है जो इन दिनों देश में चर्चा का विषय बना हुआ है. दरअसल बैतूल कोतवाली (Betul Kotwali) की महिला डेस्क ने एक खास सेनेटरी पैड बैंक तैयार किया है. जहां गरीब महिलाओं को मुफ्त पैड दिए जाते हैं.

सोमवार को हुआ शुभारंभ
बैतूल कोतवाली (Betul Kotwali) की ऊर्जा डेस्क या महिला डेस्क (Women Desk) ने सोमवार को ये अनोखे बैंक की शुरूआत की है. इसका शुभारंभ RI मनोरमा सेन ने फीता काटकर इस पैड बैंक का शुभारंभ किया. सबसे पहले डेस्क की प्रभारी कविता राजवंशी ने अपने जन्मदिन और सालगिरह के मौके पर पैड बैंक के लिए मदद की. इस मौके पर पहुंची किसोरियों को मुफ्त सेनेटरी पैड बांटे गए.

ये भी पढ़ें: लकी हैं इंदौर के इस ऑफिस के कर्मचारी, शिफ्ट पूरी होने से पहले आता है खास मैसेज

क्यों की गई ये पहल
डेस्क प्रभारी कविता राजवंशी ने कहा कि कई बार थाने में आने वाली पीड़ित ऐसी स्थिति में पहुंचती हैं कि उन्हें तुरंत सैनेटरी पैड की जरूरत होती है. जांच पड़ताल में समय लगने के कारण वो कहीं जा नहीं पाती है. ऐसे में उन्हें समस्या होती है और बीमारी का खतरा भी बढ़ जाता है. इस कारण कोतवाली की ओर से जरूरतमंद और गरीब पीड़ितों के लिए बैंक की शुरुआत की गई है.

Adivasi Adhikar Yatra: टेंशन में BJP-कांग्रेस! MP चुनाव से पहले जयस ने चला दांव

मुफ्त मिलेगा पैड
महिला पुलिस कर्मियों ने बताया कि इस बैंक को सभी की सहायता से चलाया जाएगा. यहां जो लोग पैसे दे सकते हैं उनसे केवल लागत को मूल्य ही लिया जाएगा. वहीं थाने आने वाली महिलाओं में अगर कोई ऐसे है, जिसके पास पैसे नहीं हैं तो उन्हें ये मुफ्त में दिया जाएगा. उनसे किसी तरह की कोई शुल्क नहीं ली लाएगी.

Read More
{}{}