trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11668194
Home >>Madhya Pradesh - MP

Parkash Singh Badal passed away:पंजाब के पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल का हुआ निधन,पीएम मोदी ने जताया दुख

Parkash Singh Badal Dies:पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और शिरोमणि अकाली दल के मुखिया प्रकाश सिंह बादल का मंगलवार को मोहाली के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया.
 
 

Advertisement
Parkash Singh Badal passed away
Stop
Abhay Pandey|Updated: Apr 25, 2023, 09:55 PM IST

Parkash Singh Badal passed away: पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल का मंगलवार को मोहाली के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया. वह 95 वर्ष के थे. बादल पिछले कुछ दिनों से अस्पताल में भर्ती थे और उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही थी. बता दें कि उनके बेटे और पार्टी अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल के पीए ने पुष्टि की है कि पंजाब के पूर्व सीएम और शिरोमणि अकाली दल के संरक्षक प्रकाश सिंह बादल का मोहाली के फोर्टिस अस्पताल में निधन हो गया है.

प्रकाश सिंह बादल का जन्म 8 दिसंबर 1927 को मलोट के पास अबुल खुराना में हुआ था. उन्होंने लाहौर के फॉरमैन क्रिश्चियन कॉलेज से स्नातक किया था. 1959 में, उन्होंने सुरिंदर कौर से शादी की थी. दंपति के दो बच्चे सुखबीर सिंह बादल और परनीत कौर थे, जिनकी शादी आदेश प्रताप सिंह कैरों से हुई है. वहीं सुरिंदर कौर का कैंसर के कारण लंबी बीमारी के बाद 2011 में निधन हो गया थाय

राज्य के 5 बार रहे सीएम
बादल 1970 से 1971, 1977 से 1980, 1997 से 2002 और 2007 से 2017 तक पंजाब राज्य के मुख्यमंत्री रहे थे.

पीएम मोदी ने दुख जताया
पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर दुख जताते हुए कहा, "श्री प्रकाश सिंह बादल जी के निधन से अत्यंत दुख पहुंचा है. वह भारतीय राजनीति की एक महान हस्ती थे, और एक उल्लेखनीय राजनेता थे. जिन्होंने हमारे देश के लिए बहुत योगदान दिया. उन्होंने पंजाब की प्रगति के लिए अथक परिश्रम किया और कठिन समय में राज्य को सहारा दिया."

 

Read More
{}{}