Home >>Madhya Pradesh - MP

कांग्रेस नेता की UP के CM योगी से हुई थी मुलाकात, 5 महीने पहले थामा था हाथ, अब छोड़ दिया साथ

MP Politics: मध्य प्रदेश में सोमवार को कांग्रेस के दो पूर्व विधायकों ने पार्टी छोड़ दी, जबकि एक और पूर्व विधायक ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है, उन्होंने कुछ दिन पहले यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की थी. 

Advertisement
ध्रुव प्रताप सिंह ने छोड़ी कांग्रेस
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Mar 11, 2024, 05:09 PM IST

Katni News: मध्य प्रदेश में कांग्रेस छोड़ने वाले नेताओं गिनती लगातार बढ़ती जा रही है. सोमवार को भी कांग्रेस के दो पूर्व विधायकों ने कांग्रेस छोड़कर बीजेपी का दामन थाम लिया. जबकि एक और पूर्व विधायक ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है, हालांकि उन्होंने अब किसी और पार्टी में जाने का ऐलान नहीं किया है, लेकिन कांग्रेस छोड़ने वाले पूर्व विधायक ने कुछ दिन पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की थी, खास बात यह है कि इन नेताजी का यूपी की सियासत में बड़ा कनेक्शन है. 

ध्रुव प्रताप सिंह ने कांग्रेस से दिया इस्तीफा 

दरअसल, कटनी जिले की विजयराघवगढ़ विधानसभा सीट से विधायक रहे ध्रुव प्रताप सिंह ने पांच महीने पहले ही कांग्रेस का दामन थामा था. लेकिन अब उन्होंने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है. इससे पहले वह भाजपा में ही थे. लेकिन विधानसभा चुनाव से पहले उन्होंने नाराजगी दिखाते हुए पार्टी से इस्तीफा दिया था. हालांकि कांग्रेस से रिजाइन करने के बाद अभी उन्होंने बीजेपी में जाने का ऐलान नहीं किया है. ध्रुव प्रताप सिंह का कहना है कि फिलहाल वह किसी भी पार्टी में शामिल नहीं हो रहे हैं. 

यूपी के सीएम से की थी मुलाकात 

खास बात यह है कि ध्रुव प्रताप सिंह का उत्तर प्रदेश की राजनीति से सीधा कनेक्शन है, उनकी बुआ के बेटे मानवेंद्र सिंह उत्तर प्रदेश विधान परिषद के अध्यक्ष हैं, पिछले दिनों जब ध्रुव प्रताप सिंह यूपी के दौरे पर गए थे, तो उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की थी, इस दौरान मानवेंद्र सिंह भी उनके साथ मौजूद थे. बताया जा रहा है कि ध्रुव प्रताप सिंह के भाई मानवेंद्र सिंह भी उनके बीजेपी छोड़ने के फैसले से नाखुश थे, ऐसे में दोनों ने दिग्गजों से मुलाकात के बाद उन्होंने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. 

कांग्रेस में इच्छा शक्ति की कमी है

कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद ध्रुव प्रताप सिंह ने कहा 'लोकसभा चुनाव सिर पर हैं, लेकिन कांग्रेस की लोकसभा चुनाव को लेकर कोई भी इच्छा शक्ति नहीं है, जमीनी स्तर पर भी चुनाव को लेकर कोई तैयारियां कांग्रेस पार्टी की दिख नहीं रही है. इन सब के अलावा कांग्रेस जिस तरह से भगवान राम का विरोध करती है, वह भी बेहद दुखद है. इसलिए उन्होंने कांग्रेस पार्टी छोड़ी है.' हालांकि ध्रुव प्रताप सिंह ने यह भी स्पष्ट किया है कि वह किसी भी पार्टी में फिलहाल शामिल होने नहीं जा रहे हैं. 

बता दें कि ध्रुव प्रताप सिंह कटनी जिले की राजनीति में बड़ा नाम रखते हैं, वह विजयराघवगढ़ विधानसभा सीट से विधायक रह चुके हैं. सियासी गलियारों में इस बात की चर्चा तेज है कि वह बीजेपी में वापसी कर सकते हैं. 

कटनी से नितिन चावरे की रिपोर्ट 

{}{}