trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11772020
Home >>Madhya Pradesh - MP

पिता ने 5 लाख में बेटी को बेचा, पीड़िता बोली- ससुराल नहीं गई तो मुस्लिम धर्म में करा देंगे शादी

राजगढ़ में मानव तस्करी का सनसनीखेज मामला सामने आया है. जहां एक लड़की को उसके पिता ने 5 लाख रुपये में बेच दिया. वहीं पीड़िता को कई तरह की धमकियां भी दी जा रही है.

Advertisement
पिता ने 5 लाख में बेटी को बेचा, पीड़िता बोली- ससुराल नहीं गई तो मुस्लिम धर्म में करा देंगे शादी
Stop
Shikhar Negi|Updated: Jul 09, 2023, 01:26 PM IST

अनिल नागर/राजगढ़:  राजगढ़ जिले में मानव तस्करी का खेल जोरों से चल रहा है, और पुलिस कार्रवाई के नाम पर आंखें मूंद कर बैठी है. दरअसल राजगढ़ जिले से मानव तस्करी का मामला सामने आया है और यहां मानव तस्करी करने वाला कोई और नहीं बल्कि पीड़िता के माता-पिता ही है. पीड़िता को माता पिता ने ही एक अधेड़ उम्र के व्यक्ति को 5 लाख रुपय में बेच दिया जिसकी पहले से ही 2 पत्नी है.

पीड़िता ने बताया कि उसकी शादी 12 साल की उम्र में कर दी गई थी. भोनीपुरा गांव में नारायण सिंह से शादी हुई थी. लेकिन सड़क दुर्घटना में उसके पति की मौत हो गई. पति के मौत हो जाने के बाद भी वह अपने सास-ससुर के साथ रहना चाहती थी और सास-ससुर भी रखना चाहते थे. लेकिन मेरे माता पिता ने मुझे 5 लाख में बेच दिया. सिंगलपुर गांव में प्रेम सिंह को बेचा है. जिसकी पहले ही दो पत्नी हैं. 

दो बार हो गया सौदा
प्रेम सिंह से उसके माता पिता ने 5 लाख रुपये लिए है. पीड़िता को जबरदस्ती प्रेम सिंह के हवाले करने की कोशिश की लेकिन पीड़िता अपने माता-पिता के चंगुल से छूट कर अपने घर पहुंच गई. तब से ही प्रेम सिंह अपहरण करने की धमकी दे रहा है. वहीं पीड़िता ने बताया कि 12 साल की उम्र में ही उसके माता-पिता ने उसका सौदा कर दिया था. 20 साल की उम्र में दो बार पीड़िता का सौदा हो चुका है.

Teen Mukhi Rudraksha: सावन में धारण करे तीन मुखी रुद्राक्ष, पहनते ही होने लगता है चमत्कार!

मुस्लिम धर्म में शादी कराने की दी जा रही धमकी
वहीं पीड़िता ने अपना दुख बताते हुए कहा कि जिस जगह माता-पिता ने उसका सौदा किया है, अगर वो वहां नहीं गई तो उसकी शादी किसी मुस्लिम धर्म में करवा दी जाएगी. वहीं पीड़िता ने बताया कि वह आरोपियों पर कार्रवाई के लिए राजगढ़ थाने के 2 महीनों से चक्कर काट रही है लेकिन राजगढ़ थाने में अब तक आरोपियों के खिलाफ केस तक दर्ज नहीं किया है. ऐसे में एक सवाल खड़ा होता है कि राजगढ़ पुलिस आखिर क्यों मानव तस्करों को पनाह दे रही है?

वहीं पीड़िता के ससुर ने बताया कि उनकी बहू के माता-पिता ने ही बहू का सौदा कर दिया. बहू नहीं जाना चाहती है. कई तरह की धमकी दी जा रही है और गांव में आग लगा देने की धमकी दी जा रही है. लेकिन पुलिस कोई मदद नहीं कर रही.  राजगढ़ पुलिस का कहना है पीड़िता का आवेदन प्राप्त हुआ है. जिसमें परिजनों द्वारा पीड़िता को बेचने का जिक्र किया है. दोनों पक्षों के बयान के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

Read More
{}{}