trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11824677
Home >>Madhya Pradesh - MP

Exclusive: मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना में बड़ा घोटाला! लाभार्थी BJP कार्यकर्ता ने किया खुलासा, इस मंत्री का नाम आया सामने...

Mukhyamantri Tirth Darshan Yojana: मध्यप्रदेश में ''मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना'' में बड़े घोटाले की खबर आ रही है. शिवराज सिंह चौहान ने जो हवाई जहाज से बुजुर्गों के लिए शुरू की तीर्थ योजना थी, उसमें कोई आम नहीं बल्कि बीजेपी कार्यकर्ता ही सवार होकर गए थे. इस बात का खुलासा खुद लाभार्थी ने किया है.

Advertisement
Exclusive: मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना में बड़ा घोटाला! लाभार्थी BJP कार्यकर्ता ने किया खुलासा, इस मंत्री का नाम आया सामने...
Stop
Pramod Sharma (MP)|Updated: Aug 14, 2023, 05:46 PM IST

प्रमोद शर्मा/भोपाल: मध्यप्रदेश में इन दिनों हर जगह से घोटाले (Scam In MP) की खबर सामने आ रही है. ताजा घोटाला मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने बड़े ही धूम-धाम से शुरू की ''मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना'' से निकल कर सामने आया है. जो काफी हैरान करने वाला है. क्योंकि इसमें गरीब नहीं बल्कि अमीर और बीजेपी कार्यकर्ता ही हवाई सफर का मजा लेकर आ गए. 

गौरतलब है कि मध्यप्रदेश देश का एकमात्र ऐसा राज्य है, जहां रेल से मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन यात्रा शुरू की गई थी. इसके बाद हवाई जहाज से मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन यात्रा कराने वाला मध्यप्रदेश देश का पहला राज्य बना था. लेकिन इसमें भी घोटाला होगा, ये किसी ने नहीं सोचा था. जी हां, मध्यप्रदेश के बड़े मंत्री के खास लोग इसमें हवाई सफर करते हुए तीर्थ यात्रा पर गए थे. आपको यकीन नहीं हो रहा तो ज़ी मीडिया ने Exclusive इस यात्रा पर गए यात्री से बात की है. जानिए उन्होंने क्या कहा..

मंत्री विश्वास सारंग के खास 'यात्री'
रामप्रसाद चंदोरिया उम्र 73 साल मुख्यमंत्री हवाई तीर्थ दर्शन योजना में गंगा जी में डुबकी लगा आये. ज़ी मीडिया संवाददाता प्रमोद शर्मा ने जब इन से बातचीत की तो इन्होंने जो बात बताई वह हैरानी में डालने वाली है. रामप्रसाद चंदोरिया ने कहा बीजेपी के लिए काम करते हैं. नरेला में विश्वास सारंग से सीधा संपर्क है. हवाई यात्रा को लेकर शिवराज सरकार के कैबिनेट मंत्री विश्वास सारंग का फोन आया कि आपको हवाई यात्रा पर भेज रहे हैं और हम हवाई यात्रा पर चले गए. प्रयागराज होकर आए रामप्रसाद बताते हैं कि गरीबों के लिए हवाई यात्रा अच्छी है. लेकिन सवाल ये खड़ा हो रहा है कि रामप्रसाद जी गरीब नहीं है.

MP News: कैलाश विजयवर्गीय ने सीएम बनने की जताई इच्छा! उनका ये बयान हो रहा वायरल

बीजेपी के कार्यकर्ता हैं रामप्रसाद
रामप्रसाद जी ने आगे कहा कि वो बीजेपी पार्टी में अलग-अलग पदों पर रहे हैं. जिसमें प्रदेश पदाधिकारियों या जिला पदाधिकारि जैसे पद शामिल है. वो अभी भी बीजेपी के एक्टिव कार्यकर्ता हैं, और नरेला में सक्रिय हैं.

गरीबों की योजना और अमीर सवार
गरीबों के लिए बनाई गई योजना में शिवराज सरकार के मंत्री विश्वास सारंग ने अपने लिए काम करने वाले बीजेपी के अमीर नेताओं को चिन्हित कर फोन लगाया और हवाई यात्रा पर भेज दिया. रामप्रसाद का राजधानी भोपाल के चांदबड़ में दो मंजिला मकान है. मकान देखकर अलग ही नजर आएगा के अमीर हैं, रहन-सहन से भी अमीर नजर आ रहे हैं.

Teerth Darshan yojana: हवाई यात्रा कर रहे BJP नेता और इन मंत्रियों के करीबी, तीर्थ दर्शन योजना में घोटाले का खुलासा

गरीब को इंतजार हवाई यात्रा का
जब एक गरीब महिला राजबाई से बात की, जिसकी उम्र 70 वर्ष है. नाम तो राज भाई है लेकिन यह लाचारी है और चाह कर भी हवाई यात्रा पर नहीं जा पा रही. क्योंकि इनका ना तो सरकार के विधायकों से संपर्क है और ना मंत्रियों से और हो सकता है. हो सकता है सत्ता में बैठे लोगों के सियासी काम कि नहीं इसलिए हवाई यात्रा या हवाई सुख नहीं मिल पा रहा. रामबाई सड़क पर है. लाठी के सहारे चल रही है और कह रही है कि आज तक हवाई जहाज नहीं देखा. हवाई यात्रा पर कोई भेजेगा तो चले जाएंगे. यहां तक की ज़ी मीडिया संवाददाता प्रमोद शर्मा से यह कहती नजर आ रही है कि आप हवाई यात्रा पर ले चलेंगे तो हम जाने के लिए तैयार हैं. क्योंकि इनके पास और कोई सोर्स नहीं है यह महज मतदाता है.

Read More
{}{}