trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11873494
Home >>Madhya Pradesh - MP

इंदौर में 16 सितंबर को बंद रहेंगे सभी स्कूल, इस वजह से प्रशासन ने लिया यह बड़ा फैसला

Indore News: इंदौर में भारी बारिश के कारण  16 सितंबर को स्कूल बंद रहेंगे. बच्चों की सुरक्षा को देखते हुए कलेक्टर ने अवकाश घोषित किया है.  

Advertisement
इंदौर में 16 सितंबर को बंद रहेंगे सभी स्कूल, इस वजह से प्रशासन ने लिया यह बड़ा फैसला
Stop
Pramod Sharma (MP)|Updated: Sep 15, 2023, 09:08 PM IST

School Closed In Indore: मध्यप्रदेश के इंदौर जिले में भारी वर्षा को देखते हुए कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने जिले के सभी शासकीय एवं अशासकीय विद्यालयों में 16 सितम्बर 2023 को अवकाश घोषित किया है. बच्चों की सुरक्षा को देखते हुए कलेक्टर ने अवकाश घोषित किया है. कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने जिले के सभी विद्यालयों को एहतियात बरतने के निर्देश दिये हैं. 

दो दिनों से हो रही झमाझम बारिश
बता दें कि मध्यप्रदेश के कई इलाकों में पिछलो दो दिनों से झमाझम बारिश हो रही है. भारी बारिश की वजह से जन-जीवन अस्त व्यस्त है. लोगों को कही आने जाने में समस्या का सामना करना पड़ रहा है. इस स्थिति को देखते हुए कलेक्टर ने ये बड़ा फैसला लिया है. बच्चों की सुरक्षा को देखते हुए कक्षा पहली से लेकर कक्षा बारहवीं तक के सभी विद्यालयों के लिए अवकाश घोषित किया गया है.

मौसम विभाग ने दी चेतावनी
 मध्य प्रदेश में मानसून जमकर मेहरबान रहेगा. मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश में बारिश के दो अलर्ट जारी किए हैं. अधिकतर जिलों में तेज बारिश होने की संभावना है. मौसम विज्ञानियों के मुताबिक 17 सितंबर तक दोनों राज्यों में ऐसा ही मौसम रहेगा. यानी बारिश का सिलसिला जारी रहेगा. 

 

MP में ऑरेंज अलर्ट जारी
मध्य प्रदेश के 12 जिलों में अति भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग ने अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, कटनी, सिवनी, मंडला, बालाघाट, पन्ना, रायसेन, नर्मदापुरम, बैतूल और बुरहानपुर जिले में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. वहीं MP के कई जिलों में भारी बारिश का यलो अलर्ट भी जारी किया गया है. मौसम विभाग ने शुक्रवार को सतना, डिंडौरी, जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, दमोह, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी, विदिशा, सीहोर, भोपाल, राजगढ़, हरदा, खंडवा, खरगोन, उज्जैन, देवास, आगर मालवा, मंदसौर, गुना, शिवपुरी और श्योपुर में भारी बारिश की संभावना जताते हुए यलो अलर्ट जारी किया है. 

Read More
{}{}