trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh12040143
Home >>Madhya Pradesh - MP

Hit and run law protest: ट्रक ड्राइवरों की हड़ताल से MP में जाम! जीतू पटवारी ने सरकार से पूछा ये सवाल

देशभर के ट्रक ड्राइवर हिट एंड रन मामले को लेकर केंद्र सरकार के नए कानून के प्रावधानों को लेकर सोमवार से हड़ताल पर है. इसकी वजह से कई राज्यों में पेट्रोल-डीजल, फल-सब्जी जैसे बेहद जरूरी चीजों पर असर पड़ रहा है. जिसके चलते इन सभी के दाम भी बढ़ गए हैं.

Advertisement
Hit and run law protest: ट्रक ड्राइवरों की हड़ताल से MP में जाम! जीतू पटवारी ने सरकार से पूछा ये सवाल
Stop
Shikhar Negi|Updated: Jan 02, 2024, 02:26 PM IST

Hit and run law protest: देशभर के ट्रक ड्राइवर हिट एंड रन मामले को लेकर केंद्र सरकार के नए कानून के प्रावधानों को लेकर सोमवार से हड़ताल पर है. इसकी वजह से कई राज्यों में पेट्रोल-डीजल, फल-सब्जी जैसे बेहद जरूरी चीजों पर असर पड़ रहा है. जिसके चलते इन सभी के दाम भी बढ़ गए हैं. वहीं ड्राइवर्स की हड़ताल पर सियासत भी गरमा गई है. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने केंद्र और राज्य सरकार पर हमला बोला है. 

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि हिट एंड रन का कानून लाए तो ट्रांसपोर्टरों से चर्चा नहीं की. जब लोकसभा और राज्यसभा में विपक्ष के नेताओं ने जांच की मांग की तो उनकी भावना को सम्मान नहीं दिया. अलग-अलग बातों को लेकर जब बात उठाने की कोशिश की तो उन्हें बाहर कर दिया.

जाम के लिए क्या किया?
वहीं जीतू पटवारी ने कहा कि बहुत से बहुत ड्राइवर 8 से 25 हजार रुपये तक कमा पाते हैं. पूरा देश प्रदेश जाम में है, इसके लिए मोहन यादव सरकार ने क्या किया? पूरे प्रदेश में आप कैबिनेट करना चाहते हैं लेकिन जो जाम है उसके लिए क्या कर रहे हैं? ऐसी स्थिति के लिए कोई भी व्यवस्था नहीं की है. सरकार साल के पहले ही दिन सोती रही. मध्य प्रदेश में काम चलाऊ व्यवस्था चल रही है.

कांग्रेस ने बुलाई बैठक
वहीं 6 जनवरी को कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव हारे हुए प्रत्याशियों की बैठक बुलाई है. जीतू पटवारी ने कहा कि 50% वोट शेयर, संगठन को मजबूत करना और आईडियोलॉजी को घर-घर ले जाने की दिशा में काम कर रहे हैं. मैं नहीं हम के सूत्र वाक्य के साथ आगे बढ़ेंगे संवाद इसलिए बहुत जरूरी है

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की तैयारी
वहीं आगामी लोकसभा को देखते हुए जीतू पटवारी ने बताया कि प्रदेश प्रभारी जितेंद्र सिंह 8 तारीख को भोपाल आएंगे. कांग्रेस के प्रभारी, पदाधिकारीयों कि लोकसभा की तैयारी और डोनेशन कार्यक्रम को लेकर चर्चा होगी.  पार्टी संगठन को मजबूत करने के लिए हम काम करेंगे. वहीं 4 जनवरी को राष्ट्रीय स्तर की बैठक दिल्ली में होनी है. जिसमें सभी प्रदेश अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष शामिल होंगे. 

राहुल की यात्रा को लेकर चर्चा
जीतू पटवारी ने कहा कि दिल्ली में लोकसभा चुनाव समेत राहुल गांधी की यात्रा को लेकर चर्चा होगी. पटवारी ने कहा कांग्रेस की नई टीम एमपी में जल्द सामने आएगी. भारत न्याय यात्रा को लेकर बोले जल्द ही फाइनल होगी और उसके बारे में जानकारी दी जाएगी. आज एक वर्ग आर्थिक संपन्न और एक वर्ग बहुत गरीब है. देश में आज सबसे बड़ी बेरोजगारी है. सामाजिक और राजनीतिक असमानता है.

रिपोर्ट - आकाश द्विवेदी

Read More
{}{}