trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11528355
Home >>Madhya Pradesh - MP

ग्वालियर को मिला DNA लैब का तोहफा, गृहमंत्री मिश्रा बोले- अपराधियों को जल्द मिलेगी सजा

DNA Test Lab in Gwalior: गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ग्वालियर में DNA लैब का शुभारंभ किया है. वहीं इस दौरान जबलपुर बाद रीवा और रतलाम में भी जल्द ही  DNA लैब शुभारंभ की बात कही.

Advertisement
ग्वालियर को मिला DNA लैब का तोहफा, गृहमंत्री मिश्रा बोले- अपराधियों को जल्द मिलेगी सजा
Stop
Shubham Tiwari|Updated: Jan 14, 2023, 04:10 PM IST

करतार सिंह राजपूत/ग्वालियर: मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा 3 जिलों को बड़ी सौगात दी है. उन्होंने ऐलान किया है कि, जल्दी ही जबलपुर में और उसके बाद रीवा और रतलाम में DNA लैब का शुभारंभ किया जाएगा. ग्वालियर में डीएनए लैब के शुभारम्भ (DNA Test Lab in Gwalior) के दौरान पत्रकारों को जानकारी देते हुए गृह मंत्री ने कहा कि सीएम और स्थानीय सांसद के प्रयासों से ग्वालियर में डीएनए लैब की शुरुआत हो सकी है.  

गृहमंत्री ने आगे कहा कि अभी तक 30 पद वैज्ञानिक अधिकारियों के, 21 पद लैब टेक्नीशियन के, 25 पद लैब असिस्टेंट के और 44 पद वैज्ञानिक अधिकारियों की भर्ती की सहमति राज्य सरकार ने दी है. उन्होंने डीएनए लैब की उपयोगिता बताते हुए कहा कि ये अपराधी तक पहुंचने में, सजा दिलाने में और पीड़ित को न्याय दिलाने में बेहद कारगर साबित होती हैं.

क्रंग्रेस पर किया पलटवार
आगामी 2023 चुनावों पर कांग्रेस के दावों पर पलटवार करते हुए गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि गुजरात से पहले उत्तर प्रदेश में भाई-बहन को दो सीटें मिलीं, उससे पहले पश्चिम बंगाल में जीरो मिला था. आज उनकी यात्रा में एक सांसद नहीं रहे हैं, इसलिए ज्यादा बोलना नहीं चाहता हूं. बताते हैं ठंड से ऐसा हुआ है मैं जानकारी लेता हूं. वहीं करनी सेना के प्रोटेस्ट में हुए वायरल वीडियो को लेकर सवाल पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि सरकार पूरी तरह से गंभीर है और मंत्री जी का पूरा इंटरव्यू भी आ गया है. 2023 को लेकर क्षेत्रीय दल समाजवादी पार्टी के महू से शंखनाद करने के सवाल पर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने तंज कसते हुए कहा कि कहीं चले जाएं, जहां के हैं वहीं के नहीं रहे. 

अपराधियों तक पहुंचने में मददगार होगा लैब
प्रदेश गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने आगे कहा कि आप समाजवादी पार्टी का जिक्र कर रहे हैं. ये युग इलेक्ट्रॉनिक संसाधनों का है. आप चुनाव पर आकर कहो की हमें वोट दो तो जनता बहुत समझदार हो गई है. जनता सीधी जुड़ी है और जानती है कि भारतीय जनता पार्टी के पास वैश्विक नेतृत्व है. विश्व के अंदर मोदी जी और भारतीय जनता पार्टी भारत की ध्वज पताका फहरा रहे हैं. इसलिए बाकी दल सिमटते जा रहे हैं. कमोवेश यही स्थिति मध्य प्रदेश में 2023 में रहने वाली है. ये 10 साल लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष नहीं बना पाए, आने वाले कल में ये मध्य प्रदेश में नेता प्रतिपक्ष नहीं बना पाएंगे, आप यह तय मानकर चलिए. इससे पहले स्थानीय सांसद विवेक शेजवलकर ने डीएनए लैब के शुभारम्भ के बाद पत्रकारों से चर्चा में कहा कि ये अपराधी तक पहुंचने में और पीड़ित को न्याय दिलाने में मददगार साबित होगी.

ये भी पढ़ेंः महाकाल के दर्शन करने उज्जैन पहुंचे कवि कुमार विश्वास, जानिए क्यों बोले- देश के लिए परिवर्तन का दौर होगा

Read More
{}{}