trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11409506
Home >>Madhya Pradesh - MP

Diwali Totka: दिवाली की रात पीपल के पेड़ के पास जाकर कर लें काम, चमक उठेगी किस्मत

कोरोना काल के बाद आज पूरा देश दिवाली (Diwali 2022) का त्योहार मना रहा है. दिवाली के पावन दिन मां लक्ष्मी और भगवान गणेश की पूजा-अर्चना की जाती है. ऐसे में दिवाली के दिन कुछ खास काम करने से आपको आर्थिक परेशानियों से छुटकारा मिल सकता है.

Advertisement
Diwali Totka: दिवाली की रात पीपल के पेड़ के पास जाकर कर लें काम, चमक उठेगी किस्मत
Stop
Updated: Oct 24, 2022, 09:45 PM IST

नई दिल्ली: कोरोना काल के बाद आज पूरा देश दिवाली (Diwali 2022) का त्योहार मना रहा है. दिवाली के पावन दिन मां लक्ष्मी और भगवान गणेश की पूजा-अर्चना की जाती है. ऐसे में दिवाली के दिन कुछ खास काम करने से आपको आर्थिक परेशानियों से छुटकारा मिल सकता है. इसके साथ ही घर में सुख-शांति और समृद्धि भी लौट सकती है.

शनि या कालसर्प दोष से मिलेगी मुक्ति
बता दें कि दिवाली का पर्व अमावस्या के दिन मनाया जाता है. इसलिए इस दिन पीपल के पेड़ को जल जरूर चढ़ाएं. साथ ही देर रात पीपल के पेड़ के नीचे दीया जलाकर चुपचाप घर लौट आएं. मान्यता है कि इससे कुंडली में शनि व कालसर्प दोष से मुक्ति मिल जाती है.

रिश्तों में आएगी मिठास
दिवाली के दिन यानी आज मिट्टी के 11 21 या 31 दीएं जलाइये. इसके साथ ही दीयों में घी और लाल रंग की बत्ती डालें. माना जाता है कि इससे रिश्तों में चल रहा तनाव दूर होता है.

धन प्राप्ति के लिए
दिवाली के दिन उत्तर दिशा या उत्तर पूर्व दिशा में बैठकर पूजा करें. इस दौरान नीला या पीले रंग के कपडे़ पहनें. धार्मिक मान्यता है कि इससे रुके सारे काम बन जाते हैं. इसके साथ ही लक्ष्मी देवी (धन की देवी) की कृपा भी बरसती है.

डिस्कलेमर- यहां बताई गई बातें सामान्य जानकारी और विभिन्न लेखों पर आधारित है. जी मीडिया इनकी पुष्टि नहीं करता है. किसी विशेषज्ञ की सलाह से ही काम करें. )

Read More
{}{}