trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11485561
Home >>Madhya Pradesh - MP

MP News: टीचर दम्पत्ति को 5- 5 साल की सजा, इस तरह की शिक्षक की गरिमा तार तार

Dindori Latest News: जिला जज ने डिंडोरी में शिक्षक दंपत्ति को 5-5 साल की सजा सुनाई है. दोनों ने छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ करने का काम किया था.

Advertisement
Dindori Latest News
Stop
Zee News Desk|Updated: Dec 14, 2022, 05:45 PM IST

संदीप मिश्रा/डिंडोरी: डिंडोरी में जिला न्यायधीश ने छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वाले सरकारी शिक्षक व उनकी पत्नी को 5- 5 साल की सजा सुनाई है. न्यायालय के आदेश के बाद दोनों आरोपियों को डिंडोरी जेल भेज दिया गया है. आपको बता दें कि 20 मार्च 2010 में कोतवाली पुलिस ने छात्रा की शिकायत पर शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय के व्याख्याता ललित पारधी और निजी स्कूल में शिक्षक उनकी पत्नी दीप्ति पारधी के खिलाफ  जालसाजी समेत कई धाराओं के तहत केस दर्ज किया था.

दरअसल, मामले में ये आरोप यह था कि पति-पत्नी द्वारा छात्रों द्वारा 12वी क्लास की वाणिज्य संकाय "बुक कीपिंग एंड अकॉउंटेसी" की दी गई परीक्षा की उत्तर पुस्तिका के लिखे हुए भीतरी पृष्ठ को फाड़कर उसे बदल दिया था और साथ ही खाली पन्ना स्टेचिंग कर दिया था. आरोप है कि  आरोप है कि पति-पत्नी ने छात्रों को परीक्षा में फेल करने के मकसद से यह काम किया था.

 

ये है पूरा मामला?
जिसके बाद उक्त मामले में थाना डिंडौरी में आरोपियों के विरुद्ध प्रकरण पंजीबद्ध किया गया और विवेचना के पश्चात उन्हें न्यायालय में पेश किया गया. अब न्यायालय ने माना है कि दोनों आरोपियों ने छात्रों द्वारा ट्यूशन न लेने के कारण इस घटना को अंजाम दिया.जिसके चलते सरस्वती शिशु मंदिर विद्यालय के छात्र-छात्राएं एक विषय में पूरक हुए. जबकि छात्रों का वर्ष 2010 में परीक्षा केंद्र कस्तूरबा कन्या शाला था और आरोपी शिक्षक ललित पारधी केंद्राध्यक्ष एवं स्ट्रांग रूम प्रभारी थे. वहीं आरोपी ललित पारधी की पत्नी दीप्ति पारधी सरस्वती शिशु मंदिर में शिक्षिका रही.

इटारसी जंक्शन पर मिला कटा हुआ सिर, डॉक्टर ने कहा बताना मुश्किल पुरुष है या महिला

दोनों को  5 -5  साल की सजा
न्‍यायालय प्रथम अपर सत्र न्‍यायाधीश द्वारा उक्‍त मामले में अभियोजन साक्ष्‍यों के साक्ष्‍य के आधार पर आरोपी ललित पारधी एवं दीप्‍ती पारधी को दोषी पाते हुए पांच -पांच साल की सजा के अलावा पांच- पांच हजार रुपये के अर्थदण्ड की सजा सुनाई है.

Read More
{}{}