Home >>Madhya Pradesh - MP

MP News: गरीबों से मजाक! इस जिले में राशन योजना में बांटा घुन लगा गेंहू; लापरवाही या स्कैम?

Dindori News: मध्य प्रदेश के डिंडौरी के अंतर्गत आने वाले शहपुरा विकासखंड के ढोंढ़ा ग्रामपंचायत में गरीबों को सड़ा हुआ राशन देने का मामला सामने आया है. ये उनाज उन्हें राशन आपके ग्राम योजना के अंतर्गत दिया जा रहा था.

Advertisement
MP News: गरीबों से मजाक! इस जिले में राशन योजना में बांटा घुन लगा गेंहू; लापरवाही या स्कैम?
Stop
Shyamdatt Chaturvedi|Updated: Aug 21, 2023, 10:58 AM IST

Dindori News: संदीप मिश्रा/डिंडौरी। मध्य प्रदेश में शिवराज सरकार कितना भी गरीबों के साथ खड़े होने का दावा कर ले. लेकिन, उनके अधिकारियों और उसकी व्यवस्था से कई बार ऐसी तस्वीरें सामने आती है जो सरकार की तमाम योजनाओं पर सवालिया निशान लगा देती हैं. ऐसा ही एक मामला सामने आया है डिंडौरी जिले से जहां राशन आपके ग्राम योजना में बड़ी लापरवाही या स्कैम का मामला सामने आया है. यहां लोगों को घुन लगा गेंहू बाटा गया. अब इसकी शिकायत आला अधिकारियों तर पहुंची है.

शिव'राज' में गरीबों का मजाक
मध्यप्रदेश में गरीबों को मुफ्त खाद्यान्न देकर सरकार भले ही अपनी पीठ थपथपा रही हो पर मुफ्त में मिलने वाले राशन को देख कर ऐसा लग रहा जैसे सरकारी सिस्टम गरीबी का मजाक उड़ा रहा हो. शिव'राज' में गरीबों को ऐसा राशन दिया जा रहा है जिसे देखकर इंसान तो क्या जानवर भी खाने से इंकार कर दे.

ये भी पढ़ें: मध्य प्रदेश को मिली नई स्पेशल ट्रेन, सारे कोच होंगे जनरल

लोगों ने बनाया वीडियो
डिंडौरी में शहपुरा विकासखंड के ढोंढ़ा ग्रामपंचायत में राशन लेकर आये वाहन से घटिया क्वालिटी का घुना हुआ गेहूं ग्रामीणों को वितरण किये जाने का मामला सामने आया है. ऐसे में घुन लगे गेंहू के सेवन से लोगों के स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ सकता है. सरकार को दिखाने के लिए ग्रामीणों ने खुद अपने गांव में सरकारी राशन वितरण का वीडियो भी बनाया.

किसान संघ के नेता ने कराया बंद
घटिया और सड़ा हुआ गेंहू बांटने की खबर पाकर भारतीय किसान संघ के जिला अध्यक्ष बिहारी लाल साहू मौके पर पहुंचे और उन्होंने सड़े और घुने हुए गेंहू को बांटने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए जिला स्तर पर अधिकारियों से बात की और सड़े और घुने हुए गेहूं वितरण को बंद करवा दिया.

ये भी पढ़ें: ऐसे बनाए टमाटर का पाउडर, महंगाई के दौर में 365 दिन मिलेगा स्वाद

समूह ने दी किया सफाई
बता दें कि राशन वितरण रानी लक्ष्मीबाई स्व सहायता समूह द्वारा किया जा रहा था. स्वसहायता समूह की सचिव अहिल्याबाई ने बताया कि जब उन्हें ऊपर से ही ऐसा राशन मिल रहा है तो अच्छा राशन हम कहाँ से लाकर दे.

Guladaste Me Kala Nag: गर्लफ्रेंड के लिए लिया गुलाब का गुलदस्ता, अचानक निकला काला नाग

{}{}