trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11760323
Home >>Madhya Pradesh - MP

Dindori News: पहली बारिश में फूटा लाखों का तालाब, जिम्मेदार बोले- बारिश के आगे किसका जोर

Dindouri News: मध्य प्रदेश के डिंडौरी में तालाब निर्माण में घोर लापरवाही का मामला सामने आया है. यहां, अमरपुर जनपद पंचायत क्षेत्र के झिलमिला ग्राम पंचायत में निर्माण कराया गया लाखों का तालाब पहली बारिश में बह गया. सबसे बड़ी बात की जिम्मेदार सरपंच ने इसपर कहा 'बारिश के आगे किसका जोर'

Advertisement
Dindori News: पहली बारिश में फूटा लाखों का तालाब, जिम्मेदार बोले- बारिश के आगे किसका जोर
Stop
Shyamdatt Chaturvedi|Updated: Jun 30, 2023, 12:05 PM IST

Dindouri News: डिंडौरी। मध्य प्रदेश के शिवराज सरकर गांव, ग्रामीण और किसानों के लिए काफी काम कर रही है. इसके लिए सरकार की ओर से विभिन्न योजनाओं के तहत लाखों करोड़ों रुपये दिए जाते हैं. लेकिन, कई बार इन कामों को कराने वाली संस्थाएं, पंचायत और अधिकारियों की लापरवाही के कारण पैसा पानी में बह जाता है. ऐसा ही कुछ दिखने को मिला है डिंडौरी जिले में जहां लाखों रुपये की लागत से बनाया गया तालाब पहली बारिश में ही बह गया.

कहां का है मामला?
मामला डिंडौरी जिले के अमरपुर जनपद पंचायत क्षेत्र के झिलमिला ग्राम पंचायत के गांव पथरिया का है. यहां इस साल मनरेगा योजना अन्तर्गत महज दो माह पूर्व 14 लाख रुपए की लागत ग्रामीण और किसानों के लिए तालाब का निर्माण कराया गया था. लेकिन, पहली बारिश आते ही ये तालाब बह गया.

ये भी पढ़ें: 5 दिन में दूसरी बार MP दौरे पर BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा, मालवा-निमाड़ की सीटों पर नजर

ग्रामीणों ने लगाए आरोप
तालाब के बहने के बाद ग्रमीणों ने पंचायात पर लापरवाही का आरोप लगाया है.  ग्रामीणों का यह भी आरोप है कि तालाब का निर्माण मजदूरों की बजाय मशीनों से करवाया गया था. इसमें भी भारी लापरवही बरती गई. मजदूरों के नाम से पैसे निकाले गए लेकिन, पुख्ता काम नहीं हुआ इसी कारण ये बह गया.

सरपंच का जवाब
पूरे मामले में पंचायत के सरपंच कीर्तन सिंह मरावी का कहना है कि निर्माण कार्य सही तरीके से कराया गया है. अधिकारी भी निरीक्षण करने आते थे. लेकिन, बारिश के आगे किसका जोर चलता है.

ये भी पढ़ें: सिंहदेव क्यों बोले 'मैं बिल्कुल संतुष्ट नहीं हूं', कहा- काका-बाबा से काम नहीं चलेगा

पानी में बहा पैसा
बता दें डिंडौरी जिले में तीन दिन से हो रही बारिश हो रही है. इसी का असर, अमरपुर जनपद पंचायत क्षेत्र के झिलमिला ग्राम पंचायत के पोषक ग्राम पथरिया में देखने को मिला. स्थानीय लोगों की मानें तो बारिश इतनी भी तेज नहीं थी कि तालाब बह जाए. गलती किसी की हो लेकिन, सरकार के पैसे पानी में तो बह गए. अब देखना होगा की प्रशासन इस मामले में क्या जांच और कार्रवाई करता है.

Sharabi Aur Saand: शराबी को सांड से हो गया प्यार! सड़क पर करने लगा ऐसा रोमांस; आंख मूंद लोगों ने फेरा सिर

Read More
{}{}