Home >>Madhya Pradesh - MP

Digvijay Singh U-Turn: दिग्विजय सिंह को क्या हो गया? बोले- बजरंग दल में अच्छे लोग; ये 2 बातें भी कही

Digvijay Singh U-Turn On Bajrang Dal: मध्य प्रदेश में चुनाव (Assembly Election) से पहले नेताओं के बयान काफी सुर्खियां बटोर रहे हैं. अब दिग्विजय सिंह का बयान आया है. इसमें उन्होंने बजरंग दल को लेकर दो बड़ी बातें कही है. जानिए क्या है सिंह का पूरा बयान जिसे लोग अब कांग्रेस की लाइन बता रहे हैं.

Advertisement
Digvijay Singh U-Turn: दिग्विजय सिंह को क्या हो गया? बोले- बजरंग दल में अच्छे लोग; ये 2 बातें भी कही
Stop
Shyamdatt Chaturvedi|Updated: Aug 16, 2023, 07:00 PM IST

Digvijay Singh On Bajrang Dal: चुनाव से पहले चल रही सियासी सरगर्मियों के बीच मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह का एक बयान सुर्खियां बटार रहा है. इस बार वो अपने बयान से काफी हद तक यू टर्न लेते हुए बजरंग दल को लेकर बड़ी बात कही है. उन्होंने संगठन पर बैन को लेकर इनकार किया है. इतना ही नहीं उन्होंने ने तो यहां तक कहा कि बजरंगदल में अच्छे लोग हैं. जानिए क्या है पूरा मामला और कांग्रेस को लेकर अब क्या चर्चा हो रही है.

दिग्विजय सिंह ने क्या कहा?
भोपाल में मीडिया से बात करते हुए कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा 'अगर हम मध्य प्रदेश में चुनाव जीतते हैं तो हम बजरगंज दल पर प्रतिबंध नहीं लगाएंगे. क्योंकि बजरंग दल में कुछ अच्छे लोग भी हो सकते हैं. लेकिन हम दंगों या हिंसा में शामिल किसी को भी नहीं बख्शेंगे'

ये भी पढ़ें: सर्वपितृ अमावस्या और सूर्य ग्रहण एक साथ, अशांति-श्राप से बचने के लिए न करें ये गलतियां

कर्नाटक में कांग्रेस ने कही थी बैन की बात
कुछ समय पहले हुए कर्नाटक विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस ने बजरंगदल में बैन की बात कही थी. तब इस मुद्दे पर देश में काफी चर्चा और राजनीति हुई है. मामला इतना बढ़ा था कि एक रैली में पीएम मोदी ने भी इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि 'ये वही कांग्रेस है जिसने पहले श्रीराम को ताले में बंद किया. अब बजरंग बली को बंद करने की बात कर रहे हैं'.

Lappu Sa Kobra: इस वीडियो में दिखा King Cobra का बच्चा, लोग बोले- लप्पू सा कोबरा

मुखर रहे हैं दिग्विजय
बजरंगदल को लेकर आए दिग्विजय सिंह के बयान की चर्चा इस लिए भी हो रही है कि वो RSS और बजरंगदल को पर हमेशा से मुखर रहे हैं. समय-समय पर उन्होंने तीखे बयान दिए हैं. कई बार तो उनके बयानों पर मामला तगड़ा खिंचा है. एक बार तो उन्होंने जासूसी का आरोप लगाते हुए भारतीय जनता पार्टी (BJP) और बजरंग दल (Bajrang Dal) के कार्यकर्ताओं पर देशद्रोह का मुकदमे की बात कही थी. इस मामले में उनके खिलाफ मुकदमा भी हुआ था.

ये भी पढ़ें: Vitamin-D की कमी से आ सकती है अपंगता! इन आहार से बचेगी जान

क्या हो रही है चर्चा?
बजरंगदल पर दिग्विजय सिंह के बयान के बाद सियासी गलियों के साथ सोशल मीडिया में भी चर्चा तेज हो गई है. कई लोग इसे चुनाव से जोड़कर कांग्रेस का स्टैंड बता रहे हैं तो कई लोग इसे धीरेंद्र शास्त्री की कथा का असर कह रहे हैं. लोगों का मानना है कि कांग्रेस पर हिंदुओं की राजनीति करना चाहती है इस कारण वो बजरंगदल को लेकर सॉफ्ट होने की कोशिश कर रही है.

Guladaste Me Kala Nag: गर्लफ्रेंड के लिए लिया गुलाब का गुलदस्ता, अचानक निकला काला नाग

{}{}