trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11783683
Home >>Madhya Pradesh - MP

MP News: वेदिका हत्याकांड मामले में दिग्विजय सिंह का बयान, कहा- प्रदेश में बुलडोजर संस्कृति है तो फिर भेदभाव क्यों?

Vedika Murder Case: वेदिका हत्याकांड मामले में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने प्रदेश सरकार से आरोपी के खिलाफ बुलडोजर की कार्रवाई करने की मांग की है.   

Advertisement
MP News: वेदिका हत्याकांड मामले में दिग्विजय सिंह का बयान, कहा- प्रदेश में बुलडोजर संस्कृति है तो फिर भेदभाव क्यों?
Stop
Ranjana Kahar|Updated: Jul 17, 2023, 04:42 PM IST

अजय दुबे/जबलपुर: वेदिका हत्याकांड मामले में मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह का बयान सामने आया है. घर पहुंच कर दिग्विजय सिंह ने मृतक वेदिका के परिजनों से मुलाकात की. साथ ही हत्या को लेकर कहा कि, मुझे इस बात का दुख है कि खुलेआम एक व्यक्ति ने एक लड़की को गोली मारी. 6 से 7 घंटे तक लेकर अस्पतालों में घूमता रहा. अस्पताल में कपड़े बदले गए. लेकिन पुलिस को सूचना नहीं दी गई.
 
दिग्विजय सिंह ने प्रदेश सरकार से किया सवाल
दिग्विजय सिंह ने कहा कि जबलपुर पुलिस अपराधी को बचाने में लगी रही. छोटे- छोटे अपराधों में प्रदेश में बुलडोजर शिवराज सरकार द्वारा चला दिया जाता है, लेकिन इस अपराधी के ऊपर अभी तक नहीं चलाया गया. जबकि नगर निगम ने मकान के अवैध निर्माण होने का नोटिस जारी हो चुका है. उन्होंने आगे कहा कि, जब प्रदेश में बुलडोजर संस्कृति है तो फिर भेदभाव क्यों? दिग्गी ने  प्रदेश सरकार से अपराधी के खिलाफ बुलडोजर चलाने की मांग की है.

गौरतलब है कि 16 जून को बीजेपी नेता प्रियांश विश्वकर्मा ने अपने दफ्तर में वेदिका ठाकुर को गोली मारी थी. 10 दिन बाद इलाज के दौरान निजी अस्पताल में युवती की मौत हुई थी. गोली चलाने के बाद फरार आरोपी को 3 दिन बाद पुलिस ने गिरफ्तार किया था. पहले पुलिस ने आरोपी के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया था. हालांकि, इलाज के दौरान घायल छात्रा की मृत्यु के बाद, आरोपी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है. 

यह भी पढ़ें:  पं. धीरेंद्र शास्त्री की स्माइल पर फिदा है सीमा हैदर, अब उनके दरबार में आकर करना चाहती हैं ये काम

 

बुलडोजर नहीं चलाने से नाराज हुए कांग्रेसी 
बता दें कि आरोपी बीजेपी नेता प्रियांश विश्वकर्मा जबलपुर सेंट्रल जेल में बंद है. आरोपी प्रियांश विश्वकर्मा के घर पर बुलडोजर नहीं चलाने से कांग्रेस कार्यकर्ता राज्य सरकार से नाराज हैं. युवा कांग्रेस ने सांकेतिक प्रदर्शन कर कहा था कि सरकार अपराधियों के खिलाफ बुलडोजर चलाने का दावा करती है. आज प्रशासन को देने के लिए बुलडोजर आये हैं. साथ ही युवा कांग्रेस ने इतने दिन बाद भी पुलिस को हत्या के कारणों की जानकारी नहीं मिलने पर आक्रोश जताया.

Read More
{}{}