Home >>Madhya Pradesh - MP

MP Politics: सैम पित्रोदा के बयान पर भड़के दिग्विजय के भाई, लक्ष्मण सिंह ने टिप्पणी को बताया शर्मनाक

Laxman Singh On Sam Pitroda comment: भारत की विविधता पर कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा की टिप्पणी ने राजनीतिक हलचल मचा दी है. पूर्व विधायक लक्ष्मण सिंह ने पित्रोदा के बयान को बेहद शर्मनाक बताया है.

Advertisement
Laxman Singh furious over Sam Pitroda
Stop
Abhay Pandey|Updated: May 08, 2024, 10:37 PM IST

Laxman Singh furious over Sam Pitroda: कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा अक्सर अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहते हैं. लोकसभा चुनाव के बीच सैम पित्रोदा एक और विवादित बयान ने कांग्रेस पार्टी को मुश्किल स्थिति में ला दिया है. हाल ही में एक साक्षात्कार में, पित्रोदा ने भारत की विविधता पर टिप्पणी करते हुए कहा था कि पूर्वी लोग चीनी जैसे दिखते हैं, दक्षिणी लोग अफ़्रीकी जैसे दिखते हैं, पश्चिमी लोग अरब जैसे दिखते हैं, और उत्तर भारतीय गोरों जैसे दिखते हैं. इस बयान को लेकर वो निशाना पर आ गए. इसी बीच उनके बयान को कांग्रेस नेता और पूर्व विधायक लक्ष्मण सिंह ने इसे बेहद शर्मनाक बताया है और उन्हें जूते मारने की बात कही है.

MP में बाइक वाले MLA को उनकी ही पार्टी ने दिया नोटिस, बाहर करने की दी चेतावनी

सैम पित्रोदा के बयान पर क्या बोले लक्ष्मण सिंह? 
बता दें कि सैम पित्रोदा के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के भाई और पूर्व विधायक लक्ष्मण सिंह ने ट्वीट किया. उन्होंने ट्टीट में लिखा, 'सैम पित्रोदा का बयान बेहद शर्मनाक है. इसमें जितने जूते मारें उतने कम हैं.'

सैम पित्रोदा ने अपने पद से दिया इस्तीफा
विवाद के बीच कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा ने इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. उनका इस्तीफा पार्टी ने स्वीकार कर लिया है. पार्टी के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर यह जानकारी दी. ट्वीट में कहा गया,

 

कांग्रेस ने पित्रोदा के बयान से खुद को अलग किया 
गौरतलब है कि रंगभेद पर सैम पित्रोदा की हालिया टिप्पणी को लेकर राजनीतिक विवाद खड़ा हो गया. हालांकि, कांग्रेस पार्टी ने पित्रोदा की टिप्पणियों से खुद को अलग कर लिया है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने पित्रोदा की तुलना को दुर्भाग्यपूर्ण और अस्वीकार्य बताया.

 

{}{}