trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11660661
Home >>Madhya Pradesh - MP

कर्नाटक चुनाव में दिग्विजय और कमलनाथ के चेहरे पर कांग्रेस को भरोसा नहीं? बीजेपी ने कह दी बड़ी बात

कर्नाटक में होने वाले चुनाव में (Bjp) बीजेपी और कांग्रेस (congress) ने अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है. भाजपा और कांग्रेस दोनों ने ही अपने 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है.

Advertisement
कर्नाटक चुनाव में दिग्विजय और कमलनाथ के चेहरे पर कांग्रेस को भरोसा नहीं? बीजेपी ने कह दी बड़ी बात
Stop
Shikhar Negi|Updated: Apr 20, 2023, 01:25 PM IST

भोपाल: कर्नाटक में होने वाले चुनाव में (Bjp) बीजेपी और कांग्रेस (congress) ने अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है. भाजपा और कांग्रेस दोनों ने ही अपने 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है. वहीं मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj singh chouhan) को बीजेपी की सूची में शामिल किया गया है लेकिन मध्यप्रदेश से एक भी कांग्रेसी नेता का नाम शामिल नहीं है. अप इस पर सियासी बवाल शुरू हो गया है. 

बीजेपी ने बोला हमला 
कर्नाटक चुनाव प्रचार के लिए स्टार प्रचारकों की सूची में एमपी कांग्रेस के नेताओं को न शामिल किए जाने पर सियासी बवाल खड़ा हो गया है. बीजेपी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि दिग्गी और नाथ कर्नाटक में जाकर कांग्रेस का नाटक बिगाड़ देंगे. इसलिए पार्टी ने इन्हें मौका नहीं दिया है. कांग्रेस को कमलनाथ और दिग्विजय पर भरोसा नहीं क्योंकि एमपी में इनकी वजह से कांग्रेस में फूट पड़ गई थी. 

विधायक बीजेपी आशीष शर्मा ने हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्व जानता है कि कमलनाथ ,दिग्विजय सिंह ,अरुण यादव के बयानों से कांग्रेस को मुंह की खानी पड़ती है. इनके बयान हमेशा राष्ट्र विदेशी ताकतों को मदद करने वाले होते हैं. इसलिए इन्हें कर्नाटक चुनाव में जिम्मा नहीं दिया. कमलनाथ और दिग्विजय मध्य प्रदेश मतदाताओं को नशे में बता रहे हैं. ये कर्नाटक में भी कांग्रेस का नाटक बिगाड़ देंगे.

कांग्रेस ने भी दिया जवाब
कर्नाटक स्टार प्रचारकों की सूची में एमपी कांग्रेस दिग्गजों का नाम शामिल न होने पर बीजेपी के आरोपों पर कांग्रेस ने जवाब दिया है. पूर्व मंत्री और कांग्रेस विधायक पीसी शर्मा ने कहा कि कमलनाथ कांग्रेस -कर्नाटक के मैनेजमेंट की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं.  कमलनाथ और दिग्विजय मप्र का मोर्चा संभाले हुए हैं. कमलनाथ सीनियर नेता हैं, जहां जहां जरूरत वहां-वहां उन्हें जिम्मेदारी दी जाती है. कर्नाटक में दो तिहाई से कांग्रेस की सरकार बनेगी. वैसे ही मप्र में भी दो तिहाई से सरकार बनेगी.

जानिए कर्नाटक में कब होंगे चुनाव
गौरतलब है कि कर्नाटक में विधानसभा चुनाव का प्रचार तेज हो गया है. 10 मई को एक ही दिन सभी सीटों पर मतदान किया जाएगा. दोपहर तक स्थिति स्पष्ट हो जाएगी. कर्नाटक विधानसभा में फिलहाल 119 विधायक हैं, जबकि कांग्रेस के 75 विधायक है. वहीं जद(एस) के 28 विधायक हैं. फिलहाल प्रदेश में बीजेपी की सरकार हैं. 

Read More
{}{}