trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11580329
Home >>Madhya Pradesh - MP

हिंदू राष्ट्र को लेकर फिर दहाड़े धीरेंद्र शास्त्री, बोले 'हिंदुस्तान नहीं तो क्या बांग्लादेश कहलाएगा हिंदू देश'

Dhirendra Shastri: एक हफ्ते से बागेश्वर धाम चल रहा यज्ञ खत्म हुआ. उससे पहले एक बार फिर हिंदू राष्ट्र को लेकर धीरेंद्र शास्त्री दहाड़े  उन्होंने जनता से सवाल किया कि भारत नहीं तो क्या बांग्लादेश कहलाएगा हिंदू देश

Advertisement
File Photo
Stop
Divya Tiwari Sharma |Updated: Feb 21, 2023, 11:41 AM IST

Bageshwar Dham: भारत को हिंदूराष्ट्र बनाने की कोशिश कर रहे बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री (Dhirendra Shastri) ने एक बार फिर भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने की मांग उठाई. इस बार उन्होंने लोगों से पूछा कि क्या हिंदुस्तान हिंदू राष्ट्र (Hindu Rashtra) नहीं कहलाएगा तो क्या फिर बांग्लादेश हिंदू राष्ट्र कहलाएगा. इसके अलावा कहा कि भारत में प्रत्येक नागरिक हिंदू है और हिंदुस्तान का मतलब हिंदुओं का स्थान है जहां पर कोई वैमनस्यता न हो.

ट्रेनों के भी बदले नाम
धीरेंद्र शास्त्री ने अपनी मांग के दौरान बयान में कहा कि यह राम का देश है. अगर मुगलों के नाम पर कोई ट्रेन चल रही है तो राम के नाम से भी ट्रेन चलनी चाहिए. इसके अलावा कहा कि लोग हमारी सनातन संस्कृति को टारगेट करते हैं. इसके द्वारा सनातन ग्रंथो पर सवाल उठाते हैं. हमारे देवों को अपमानित करते हैं और भगवान न मानने का वचन भी दिलवाते हैं.

शिवाजी की तस्वीर से छेड़खानी गलत
अपने बयान के दौरान उन्होंने कहा कि ये देश का दुर्भाग्य है महापुरूष वीर शिवाजी के तस्वीरों के साथ छेड़खानी की गई. साथ ही साथ कहा कि जो लोग महापुरूषों की तस्वीरों के साथ छेड़खानी करते हैं उन्हें ऐसी कठोर सजा दी जानी चाहिए ताकि वो कभी ऐसी भूल न करें.

220 लोगों ने अपनाया सनातन धर्म
बीते दिनों से बागेश्वर धाम में चल रहे यज्ञ के अंतिम दिन 220 लोगों ने सनातन धर्म स्वीकार किया. इस दिन कई लोगों ने घर वापसी की. ये वापसी धीरेंद्र शास्त्री ने 220 लोगों को पीली पट्टिका पहनाकर करवाई. इस दौरान बागेश्वर धाम के पंडाल में हजारों भक्त मौजूद रहे. सनातन में वापसी के बाद बागेश्वर धाम ने कहा कि इन लोगों  ने अपनी मर्जी से सनातन धर्म में वापसी की है. ये लोग हिंदू जागरण के माध्यम से बागेश्वर धाम तक पहुंचे थे.

हिंदू राष्ट्र के लिए यज्ञ
इसके अलावा बता दें कि बीते दिनों  बागेश्वर धाम में भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने के लिए यज्ञ का आयोजन किया गया था. इस दौरान हजारों की संख्या में भक्त मौजूद थे. ये यज्ञ एक हफ्ते तक चला था. इसमें देश के कई राजनेता भी पहुंचे थे.

Read More
{}{}