trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11426523
Home >>Madhya Pradesh - MP

Dev Diwali 2022: नौकरी या व्यापार को लेकर हैं चिंतित तो देव दिवाली पर करें ये चमत्कारी उपाय, मिलेगा निजात

Dev Diwali Vastu Tips: यदि आप नौकरी या कारोबार को लेकर चिंतित हैं और आपके नौकरी में प्रमोशन नहीं हो रहा है अथवा कारोबार में लाभ नहीं हो रहा है तो आज हम आपको वास्तु के कुछ ऐसे उपाय बता रहे हैं, जिसे देव दिवाली के दिन करने से आपको लाभ मिलना शुरू हो जाएगा.

Advertisement
Dev Diwali 2022: नौकरी या व्यापार को लेकर हैं चिंतित तो देव दिवाली पर करें ये चमत्कारी उपाय, मिलेगा निजात
Stop
Zee News Desk|Updated: Nov 05, 2022, 05:06 PM IST

Dev Diwali Vastu Tips:  हर साल कार्तिक माह की पूर्णिमा के दिन देव दिवाली का पर्व मनाई जाती है. इस बार कार्तिक माह की पूर्णिमा के दिन यानी 08 नवंबर को चंद्रग्रहण लग रहा है. ऐसे में देव दीपावली 07 नवंबर को मनाई जाएगी. देव दिवाली के दिन स्नान-दान और पूजा पाठ का विशेष महत्व है. यदि आप नौकरी या कारोबार को लेकर परेशान हैं तो आज हम आपको ज्योतिष के कुछ ऐसे उपाय बता रहे हैं, जिसे देव दिवाली के दिन करने से आपकी नौकरी व व्यापार में आ रही समस्या दूर हो जाएगी. आइए जानते हैं इन वास्तु उपायों के बारे में...

नौकरी में प्रमोशन के लिए 
यदि आपका लंबे समय से प्रमोशन रुका हुआ है तो देव दिवाली के दिन तुलसी के पौधे में पीले रंग का कपड़ा बांधकर तुलसी के पेड़ के नीचे घी का दीपक जलाएं. ऐसा करने से नौकीर में प्रमोशन की संभावना बढ़ जाती है.

व्यापार में वृद्धि के लिए
देव दिवाली के दिन कच्ची मिट्टी के दीपक में तील का तेल और सात लौंग डालकर उसे प्रज्वलित करें. साथ ही इस दिन घर के आंगन में तुलसी का पौधा लगाकर विधि विधान से पूजा करें. ऐसा करने से कभी धन-संपत्ति में कमी नहीं होती है.

देव दिवाली के दिन करें ये उपाय
हिंदू धर्म में देव दिवाली की विशेष महत्व है. ऐसी मान्यता है कि जो लोग देव दीपावली के दिन पवित्र नदी में स्नान करते हैं, उनके जाने-अनजाने में किए सभी पाप नष्ट हो जाते हैं. इस दिन भगवान श्री हरि विष्णु का स्मरण करने से सभी संकट दूर जाते हैं. इस दिन जरुरतमंदों को अन्न का दान करना बेहद शुभ होता है. 

  • कर्ज से मुक्ति के लिए देव दीपावली की शाम को दीपदान करें.
  • इस दिन जरुरदमंदों को अपनी क्षमता अनुसार अन्न और वस्त्र का दान करने से अश्वमेघ यज्ञों के बराबर फल मिलता है.
  • संकट से मुक्ति के लिए देव दिवाली के दिन तुलीसी जी के साथ शालीग्राम भगवान की पूजा करें.
  • इस दिन शाम को पीपल के वृक्ष के नीचे घी का दीपक जलाने में मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और हमारे धन-संपदा में  बरकत होती है.
  • देव दिवाली के दिन रात्रि को शिव मंदिर में घी के दीपक जलाने से परिवार में किसी की अकाल मृत्यु नहीं होती है.

ये भी पढ़ेंः Lal kitab Upay: लाल किताब के ये रामबाण उपाय, बदल देगी तकदीर

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्याताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}