trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11563668
Home >>Madhya Pradesh - MP

Rambai News: फिर गुस्साईं दबंग BSP MLA रामबाई, विधानसभा में उठाएंगी यह मुद्दा

BSP MLA Rambai News: दमोह जिले की पथरिया से दबंग बसपा विधायक रामबाई ने भाजपा सरकार पर नाराजगी जताते हुए कहा कि वह शिक्षकों को वेतन न मिलने का मुद्दा विधानसभा में उठाएंगी.

Advertisement
Damoh BSP MLA Rambai Angry
Stop
Abhay Pandey|Updated: Feb 08, 2023, 09:12 PM IST

Damoh BSP MLA Rambai Angry: पथरिया (Damoh'S Patharia) से बसपा विधायक और दबंग नेता रामबाई अक्सर सुर्खियों में रहती हैं. ऐसी कई खबरें सामने आ चुकी हैं. जिसमें जनता की शिकायत पर रामबाई अधिकारी पर भड़क गई. अब एक बार फिर रामबाई का पारा गर्म हो गया है.जब जिले के शिक्षकों को कई महीने से वेतन नहीं मिला तो शिवराज सरकार पर भड़कते हुए इस मुद्दे को विधानसभा में भी उठाने की बात कही है.

शिक्षकों आठ महीनों से वेतन नहीं मिला 
देश के नीति आयोग ने आकांक्षी जिलों में दमोह को शामिल किया है और बीते दिनों देश भर में दमोह दूसरे और प्रदेश में पहले पायदान पर रहा था. इस उपलब्धि में शिक्षा विभाग का कार्य अहम बताया गया था और ढिंढोरा पीटा गया कि जिले में शैक्षणिक गतिविधियां दुरुस्त हुई हैं, लेकिन अब हकीकत सामने आ रही है. जिसके बाद जिला प्रशासन और सरकार कटघरे में खड़ी है और इस के चलते जिले के पथरिया से बीएसपी की चर्चित विधायक रामबाई सिंह ने इस मामले को लेकर जमकर तीर चलाये हैं.

MP News: मूल निवासी सम्मेलन में मुख्य अतिथि दे रहे थे भाषण,मंच पर ही हो गई पिटाई,जानें मामला

दरअसल, जिले के स्कूलों में आउटसोर्स के जरिये शैक्षणिक व्यवस्था सम्भाल रहे शिक्षक और दूसरे कर्मचारियों को बीते आठ महीनों से वेतन नहीं मिला है. जिसके बाद इन कर्मचारियों का एक प्रतिनिधिमंडल विधायक रामबाई सिंह से मिला और अपनी स्थिति बताई. आउटसोर्स कर्मचारियों की बातें जानकर विधायक रामबाई ने जिला शिक्षा अधिकारी से बात की तो सैलरी न मिलने से अधिकारी भी अनभिज्ञ दिखे और ये जानकर विधायक नाराज हो गईं.

MLA ने सरकार को कटघरे में खड़ा किया
वहीं मीडिया से बात करते हुए रामबाई सिंह ने सरकार को कटघरे में खड़ा किया और कहा कि आंकड़ेबाजी में फंसी सरकार जमीनी हकीकत देखे. उन्होंने देश के दूसरे राज्यों का हवाला देकर कहा कि अन्य राज्यों में शिक्षा व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए बेहतर कदम उठाए गए हैं.जबकि,मध्यप्रदेश  अब आउटसोर्स पर चल रहा है. रामबाई सिंह ने इसको लेकर विधानसभा में आवाज उठाने की बात भी कही है.

रिपोर्ट: महेंद्र दुबे(दमोह)

Read More
{}{}