trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11881625
Home >>Madhya Pradesh - MP

चुनाव से पहले फिर विवादों में शिवराज सरकार के कद्दावर मंत्री, भतीजे ने सरपंच को पीटा

 मध्यप्रदेश के नगरीय प्रशासन मंत्री और भाजपा के कद्दावर नेता भूपेंद्र सिंह एक बार फिर विवादों में आ गए हैं.  अबकी बार उनके किसी समर्थंक या साथी पर नहीं बल्कि परिवार के सदस्यों पर आपराधिक मामला दर्ज हुआ है. 

Advertisement
चुनाव से पहले फिर विवादों में शिवराज सरकार के कद्दावर मंत्री, भतीजे ने सरपंच को पीटा
Stop
Shikhar Negi|Updated: Sep 21, 2023, 05:14 PM IST

सागर:  मध्यप्रदेश के नगरीय प्रशासन मंत्री और भाजपा के कद्दावर नेता भूपेंद्र सिंह एक बार फिर विवादों में आ गए हैं. कुछ दिन पहले ही उनके विधानसभा क्षेत्र खुरई में एक दलित युवक की हत्या और दलित महिला को नग्न घुमाने के मंत्री पर आरोप लगे थे कि उनके संरक्षण में उनके खास लोगों ने इस वारदात को अंजाम दिया है. ये मामला शांत नहीं हुई कि एक और मामला सामने आ गया है.

दरअसल अबकी बार उनके किसी समर्थंक या साथी पर नहीं बल्कि परिवार के सदस्यों पर आपराधिक मामला दर्ज हुआ है. मंत्री के भतीजे, पौत्र सहित चार अन्य लोगों के खिलाफ सागर जिले के सानोधा पुलिस थाने में बुधवार की रात मामला दर्ज हुआ है. आरोप है कि सानोधा के सरपंच अभिजीत ठाकुर के साथ आरोपियो ने मारपीट की और सरपंच के साथ उनके साथियों को गंभीर घायल किया है. सरपंच के साथ उनके ड्राइवर नीलेश अहिवाल को भी गंभीर चोटें आई है. इस हमले की वजह शराब की तस्करी और अवैध बिक्री से जुड़ा है.

गंभीर रुप से किया घायल
मामले के मुताबिक गांव के सरपंच अभिजीत अपने साथियों के साथ बैठे थे कि अचानक मंत्री के भतीजे सत्येंद्र सिह उनके नाती सत्यम सिंह कुछ लोगों के साथ आये और सरपंच से गाली गलौच करने लगे. सरपंच ने विरोध किया तो इन लोगों ने उनके साथ मारपीट शुरू कर दी. इस हमले में सरपंच सहित कुछ लोग घायल हुए हैं. जिन्हें सागर बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में इलाज के लिए एडमिट किया गया है.

पुलिस ने किया मामला दर्ज
पीडित सरपंच की मानें तो आरोपियों की शराब दुकानें हैं और ये लोग उनके गांव में अवैध शराब बेचते है. गांव में ऐसा न हो इसके लिए उन्होंने पहले भी मना किया लेकिन राजनीतिक रसूख की वजह से लोग नहीं माने और अवैध शराब की मनाही करने के बाद आज इस वारदात को अंजाम दिया गया. इस बार सागर जिले की सानोधा पुलिस ने भी कोई कोताही नहीं बरती बल्कि पीड़ितों की शिकायत के बाद आपराधिक मामला दर्ज किया है.

अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं
हालांकि मामला सूबे के कद्दावर मंत्री से जुड़ा होने के कारण अधिकारी कैमरे के सामने कुछ भी बोलने से बच रहे हैं और जांच का हवाला देकर कन्नी काट रहे हैं. फिलहाल मंत्री के भतीजे पौत्र सहित शेष सभी आरोपी पुलिस गिरफ्त से बाहर है.

बता दें कि आगामी चुनाव पास है, अब इस सनसनीखेज मामले के सामने आने के बाद मंत्री की मुश्किलें बढ़ सकती है. अभी एक दिन पहले ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के साथ उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी भूपेंद्र सिंह के खुरई आये थे. अब देखना होगा कि ये नया मामला क्या रंग लाता है?

रिपोर्ट-  महेंद्र दुबे

Read More
{}{}