trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11693499
Home >>Madhya Pradesh - MP

Cow Emotional Funeral: गौ माता की मौत से मातम! अंतिम यात्रा का VIDEO कर देगा भावुक; क्या है उज्जैन की कुंवारी मीरा गाय की कहानी?

Cow Emotional Funeral: उज्जैन जिले के ग्राम बकानिया में ग्रामीणों गाय से प्रेम की अनोखी म‍िसाल पेश की है. यहां लोगों ने गौ माता की मृत्यु के बाद अंतिम यात्रा निकाली. अब वहां गाय को समाधि देने के बाद मृत्यु भोज का आयोजन होगा.

Advertisement
Cow Emotional Funeral: गौ माता की मौत से मातम! अंतिम यात्रा का VIDEO कर देगा भावुक; क्या है उज्जैन की कुंवारी मीरा गाय की कहानी?
Stop
Shyamdatt Chaturvedi|Updated: May 13, 2023, 10:14 AM IST

Cow Emotional Funeral In Ujjain: राहुल सिंह राठौड़/उज्जैन: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शुक्रवार को गौमाता व अन्य पशु पक्षियों के लिए कुल 406 एंबुलेंस को हरी झंडी दिखा रहे थे उसी दौरान उज्जैन जिले के ग्राम बकानिया में एक गौ माता ने दम तोड़ दिया था. गौमाता के दम तोड़ने पर गांव में मानो मातम छा गया हो. ग्रामीणों ने गौ माता के मरने पर ऐसी मिसाल पेश कि की अब हर कोई ग्रामीणों की तारीफ कर रहा है और मृतक गौ माता को याद कर रहा है.

सचिव व सरपंच ने दिया साथ
ग्रामीणों ने सहायक सचिव व सरपंच की मदद से पूरे गांव में गौ माता की अंतिम यात्रा विधि विधान के साथ निकाली. जिसमें ढोल बजाते हुए हरि कीर्तन गाए गए. गौ माता की विदाई से हर किसी की आंखे नम दिखाई दी अब यात्रा का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल है.

Cow Funeral Procession: गाय से प्रेम की अनोखी म‍िसाल! VIDEO देख भावुक हो जाएगा दिल

कुंवारी मीरा गाय के निधन से शोक
ग्राम पंचायत सहायक सचिव ने जानकारी देते हुए बताया कि बीते 15 सालों से गांव में एक कुंवारी मीरा गाय रह रही थी. मीरा की मृत्यु के बाद ग्रामीणों ने ढोल बाजे के साथ अंतिम यात्रा निकाली, जिसमें पूरा गांव शामिल हुआ. गाय बुजर्ग थी जिस वजह से उसकी मृत्यु हो गई. गाय को विधि विधान के साथ अंतिम विदाई दी है. अब आगे सभी ग्रामीण मिल कर समाधि बनाने का कार्य करेंगे और मृत्युभोज का आयोजन भी क‍िया जाएगा.

एमपी में शुरू की गई है विशेष एंबुलेंस सेवा
बता दें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी शुक्रवार को मध्यप्रदेश में ब्लॉक स्तर पर पशुओं के लिए मुख्य रूप से गौ माता के लिए एंबुलेंस सेवा शुरू की है. कुल 406 एंबुलेंस को हरी झंडी मुख्यमंत्री द्वारा दी गई. अब यह सभी एंबुलेंस 1962 नंबर डायल करने पर जहां भी गौमाता या अन्य पशु बीमार होंगे वहां पहुंचेगी.

ये भी पढ़ें: MP में सफाई कर्मचारियों की दुर्घटना में मृत्यु पर मिलेंगे 5 लाख रुपये, आदेश हुआ जारी

गाय को नहीं जाना होगा अस्पताल
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का का मानना है कि अब तक 108 मानव के लिए एंबुलेंस सेवा है. चली उसी को ध्यान में रखते हुए गौ माता के लिए यह सेवा चलाई जाए. यानी अब राज्य में गौ माता को अस्पताल जाने की जरूरत नहीं है. अस्पताल खुद गौ माता व अन्य पशुओं के पास पहुंचेगा और उन्हें प्राथमिक उपचार करेगा.

सफाई की जांच करने पहुंचे अधिकारी, समोसे की दुकान में हो गई पिटाई; देखें रतलाम का वायरल वीडियो

Read More
{}{}