trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11641294
Home >>Madhya Pradesh - MP

MP Corona Update: मध्य प्रदेश में कोरोना का हाहाकार! 24 घंटे में मिले इतने मरीज; हो जाइए सतर्क

MP Corona Update: देश भर में लगातार कोरोना के केस बढ़ रहे हैं. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal) में भी कोरोना के एक्टिव केस बढ़े हैं. जिसकी वजह से स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई है.

Advertisement
MP Corona Update: मध्य प्रदेश में कोरोना का हाहाकार! 24 घंटे में मिले इतने मरीज; हो जाइए सतर्क
Stop
Divya Tiwari Sharma |Updated: Apr 06, 2023, 11:42 AM IST

MP Corona Update: देशभर में एक बार फिर कोरोना ने दस्तक दे दी है. जिस कारण लोगों की चिंता बढ़ गई है. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल और इंदौर में कोरोना के नए केसों में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है. पिछले 24 घंटे की बात में भोपाल में 15 नए केस सामने आए हैं, जिसके बाद कुल एक्टिव केस की संख्या 75 के पार हो गई है. वहीं प्रदेश भर में पिछले एक दिन में संक्रमण 100 के करीब मामला सामने आए हैं.

भोपाल इंदौर में बढ़े केस
भोपाल और इंदौर में कोरोना के केस लगातार बढ़ रहे हैं. जिसकी वजह से स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई है. पिछले 24 घंटे में भोपाल में 15 नए केस सामने आए हैं जबकि इंदौर में 6 नए मरीज मिले हैं. लगातार दूसरे दिन मरीजों की संख्या बढ़ी है. राजधानी में एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 78 हो गई है. वहीं इंदौर में अब 42 मरीज कोरोना से संक्रमित हैं.  इसी के साथ प्रदेश में एक्टिव केस की संख्या 100 के पार हो गई है.

इन जिलों में भी बढ़े मरीज
भोपाल और इंदौर के अलावा नरसीपुर होशंगाबाद खंडवा में कोरोना के मरीज बढ़े हैं. जबकि प्रदेश के अन्य जिलों में कोरोना के केस में कोई बदलाव नहीं देखा गया है. लेकिन प्रदेश की राजधानी में हुए बदलाव की वजह से लोग चिंतित हैं.

स्वास्थ्य विभाग ने दिए निर्देश
प्रदेश में लगातार बढ़ते हुए मरीजों की वजह से स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर है. विभाग ने सभी अस्पतालों को लेकर निर्देश दिया है कि कोरोना से संबंधित किसी भी तरह की कोई लापरवाही न बरती जाए. सभी अस्पतालों में आइसोलेशन बेड, ऑक्सीजन सेनेटाइजर सहित सभी जरूरी चीजें उपलब्ध रहें. बता दें कि प्रदेश भर से पिछले 24 घंटे में कुल 905 सैंपल लिए गए थे, जिसमें 26 रिपोर्ट पॉजिटिव आई हैं जबकि 879 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई थी.

देश में कोरोना की स्थिति
अगर हम देश में कोरोना की बात करें तो लगातार देशभर में कोरोना के मरीज बढ़ रहे हैं. 2023 में पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा मरीज मिले और 7 लोगों की मौत हुई है. जिसकी वजह से स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई है. ऐसे में विभाग ने सभी राज्यों को कोरोना से सतर्कता बरतने की हिदायत दी है.

Read More
{}{}