trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11653096
Home >>Madhya Pradesh - MP

Corona Update: फिर खौफनाक हुआ कोरोना! मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में तेजी से बढ़े मरीज, इन जिलों में हुई मौतें

MP CG Corona Update: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में एक बार फिर कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं. पिछले 24 घंटे में दोनों राज्यों में 1-1 मरीज की मौत हो गई है और दोनों ही राज्यों में पॉजिटिविटी दर बढ़ गई है. इससे स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है.

Advertisement
Corona Update: फिर खौफनाक हुआ कोरोना! मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में तेजी से बढ़े मरीज, इन जिलों में हुई मौतें
Stop
Shyamdatt Chaturvedi|Updated: Apr 15, 2023, 09:07 AM IST

MP CG Corona Update: भोपाल/रायपुर। कुछ दिनों के लिए सुस्ती से बैठे कोरोना ने एक बार फिर आंख उठानी शुरू कर दी है. मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में फिर से कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने लगे हैं. पिछले 24 घंटे में एमपी में 42 और सीजी में 209 नए केस सामने आए हैं. वहीं दोनों ही राज्यों में एक-एक मरीज की मौत भी हुई है. ऐसे में सरकार और स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गए हैं और अस्पतालों की व्यवस्थाएं बढ़ा रहे हैं.

मध्य प्रदेश करोना अपडेट
प्रदेश में कोरोना लगातार पैर पसार रहा है. मरीजों की बढ़ती संख्या ने स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा दी है. पिछले 24 घंटे की बात करें तो राज्य में 42 नए संक्रमित मिले. वहीं इंदौर से एक व्यक्ति के मौत की खबर सामने आई है. सबसे ज्यादा 15 मरीज राजधानी भोपाल से सामने आए हैं जिसके बाद एक्टिव मरीज 93 हो गए हैं. हालांकि, अच्छी बात ये रही की इस दौरान 31 मरीज स्वस्थ्य होकर अपने घर लौट गए हैं.

ये भी पढ़ें: असम से आज लाई जाएंगी 4 मादा वनभैंसा, लेकिन 45 दिनों में करना होगा ये काम

बढ़ते मरीजों की संख्या के कारण मध्य प्रदेश में एक्टिव कोरोना केस की संख्या 266 पर पहुंच गई है. वहीं पॉजीटिविटी दर बढ़कर पहुंची रेट 4.8 हो गई है. बीते 24 घंटे में की बात करें तो भोपाल से 15, इंदौर से 7, ग्वालियर से 6, सीहोर से 3, नर्मदापुरम से 1, रायसेन से 2, राजगढ़ से 7 नए कोरोना के केस दर्ज किए गए.

छत्तीसगढ़ करोना अपडेट
प्रदेश में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के कारण स्वास्थ्य विभाग चिंता में आ गया है. पिछले 24 घंटे की बात करें तो प्रदेश में 1571 सैंपलों की जांच की गई. इसमें से 209 नए मामले सामने आए हैं. जबकि, बलौदाबाजार में 1 कोरोना संक्रमित मरीज की मौत हो गई. इसी के साथ पॉजिटिविटी दर 13.78 पर पहुंच गई. हालांकि, इस दौरान 73 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. जिसके बाद कुल 1395 एक्टिव केस बचे हैं.

ये भी पढ़ें: पुरुष इस तरीके से करें सौंफ का सेवन, 15 दिन में हो जाएगा कमाल

22 जिलों से सामने आए संक्रमित
दुर्ग- 38, गरियाबंद- 29, बिलासपुर और सूरजपुर- 19-19 मरीज, महासमुंद- 17, रायगढ़- 12, कोंडागांव और रायपुर - 11-11 मरीज, सरगुजा और राजनांदगांव- 9-9, कबीरधाम और कोरिया- 7-7 कोरोना संक्रमित, कांकेर और जशपुर- 4-4, बालोद, दंतेवाड़ा, कोरबा, बलौदाबाजार, धमतरी में 2-2 पॉजिटिव, मुंगेली, बलरामपुर और बेमेतरा में मिले 1-1 कोरोना संक्रमित मिले हैं.

Child Desi Jugaad: कबूतर को पानी पिलाने का देसी जुगाड़, बच्चे का वीडियो देख लोग कर रहे हैं सलाम

Read More
{}{}