trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11505839
Home >>Madhya Pradesh - MP

''हिंदुओ, चाकू रखो'' वाला विवादित बयान... जयराम रमेश ने कहा- प्रज्ञा ठाकुर के खिलाफ जाएंगे सुप्रीम कोर्ट

कर्नाटक के शिवमोगा में कथिक रूप से भड़काऊ भाषण देने के मामले में भोपाल से सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर के खिलाफ कर्नाटक में पुलिस केस दर्ज किया गया है. उनके खिलाफ ये एफआईआर कांग्रेस नेताओं ने कराई है.

Advertisement
फाइल फोटो
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Dec 29, 2022, 01:57 PM IST

आकाश द्विवेदी/भोपाल: कर्नाटक के शिवमोगा में कथिक रूप से भड़काऊ भाषण (hate speech) देने के मामले में भोपाल से सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर (pragya singh thakur) के खिलाफ कर्नाटक में पुलिस केस दर्ज किया गया है. उनके खिलाफ ये एफआईआर कांग्रेस नेताओं ने कराई है. शिवमोगा (shivamogga) में हुए कार्यक्रम में प्रज्ञा ठाकुर ने कहा था कि हिंदुओं की गरिमा पर हमला करने वालों को जवाब देने का अधिकार है. उन्होंने हिंदू समुदाय को संबोधित करते हुए कहा कि अपने घरों में चाकुओं को धारदार रखो, सभी को अपनी सुरक्षा करने का अधिकार है.

नये साल से पहले आबकारी विभाग के स्टोर से ही चोरी हो गई शराब, मामले में हुआ चौंकाने वाला खुलासा

सुप्रीम कोर्ट जाएंगे जयराम रमेश
वहीं कांग्रेस से वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने सांसद प्रज्ञा ठाकुर के बयान को हेट स्पीच (Hate Speech) करार देते हुए कहा कि वो प्रज्ञा ठाकुर के खिलाफ जल्द ही सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) जाएंगे. उन्होंने कहा कि प्रज्ञा ठाकुर ने जो कहा है, वो स्पष्ट रुप से हेट स्पीच का मामला है.

जयराम रमेश ने किया ट्वीट

जानिए क्या था मामला?
दरअसल कर्नाटक के शिवमोगा में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने कहा कि लव जिहाद (Love jihad) करने वालों को लव जिहाद जैसा उत्तर दो. अपनी लड़कियों को सुरक्षित रखो, संस्कारित करो.. अपने घर में हथियार रखों, अगर कुछ नहीं है तो सब्जी काटने वाला चाकू तेज रखो. मैं ये स्पष्ट बोल रही हूं. हमारे घरों में भी हथियार तेज होना चाहिए. उन्होंने चाकू से हमारी हर्षा और हिंदू वीरों, बजरंग दल के नेताओं को काटा है. तो हम भी अब चाकू को तेज रखें.

Read More
{}{}