trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11603895
Home >>Madhya Pradesh - MP

कांग्रेस का ज्योतिरादित्य सिंधिया को चैलेंज, बोली- गुना या ग्वालियर से चुनाव लड़कर दिखाएं

आज स्वर्गीय वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री माधवराव सिंधिया (Madhavrao Scindia birthday) की जन्म जयंती है. इस मौके पर ग्वालियर-चंबल (Gwalior chambal) संभाग में कई कार्यक्रम आयोजित करवाएं जा रहे है.

Advertisement
कांग्रेस का ज्योतिरादित्य सिंधिया को चैलेंज, बोली- गुना या ग्वालियर से चुनाव लड़कर दिखाएं
Stop
Shikhar Negi|Updated: Mar 10, 2023, 04:35 PM IST

प्रिया पांडेय/भोपाल: आज स्वर्गीय वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री माधवराव सिंधिया (Madhavrao Scindia birthday) की जन्म जयंती है. इस मौके पर ग्वालियर-चंबल (Gwalior chambal) संभाग में कई कार्यक्रम आयोजित करवाएं जा रहे है. इस साल के अंत में एमपी विधानसभा चुनाव (MP Assembly Election 2023) भी होने है. अब इसे लेकर ग्वालियर-चंबल क्षेत्र में बीजेपी (BJP) की सक्रियता ने मप्र का सियासी पारा बढ़ा दिया है. वहीं कांग्रेस ने तो सिंधिया को चुनौती तक दे डाली है. जिस पर बीजेपी का कहना है कि हम केवल विकास, विकास और विकास के मुद्दे को लेकर आगे बढ़ रहे हैं.

कांग्रेस ने दी सिंधिया को चुनौती
कांग्रेस के प्रदेश मीडिया अध्यक्ष केके मिश्रा ने केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को चुनौती देते हुए कहा कि सिंधिया जब तक कांग्रेस में थे तभी तक उनकी लोकप्रियता थी. सिंधिया आज घोषित कर दें कि 2024 का चुनाव गुना या ग्वालियर से लडूंगा या दोनों जगहों से लडूंगा तो सच्चाई दिख जाएगी. अब उनकी लोकप्रियता एक व्यवसायिक और गद्दार नेता के रूप में तब्दील हो चुकी हैं. बीजेपी को सबसे ज्यादा नुकसान ही ग्वालियर चंबल और विंध्य क्षेत्र में ही होगा. जीतना जोर लगाना है, लगा लें.

CM बघेल ने दिल्ली दौरे के बाद CBI और ED की कार्रवाई पर दिया बड़ा बयान, कांग्रेस अध्यक्ष से की मुलाकात

कांग्रेस के आरोप पर बीजेपी का हमला
कांग्रेस के सिंधिया पर करारे हमले के बाद बीजेपी की प्रतिक्रिया भी सामने आई हैं. बीजेपी नेता रजनीश अग्रवाल ने कहा कि कांग्रेस ताली बजाए मजे ले और बैठे. केवल आरोप-प्रत्यारोप से कोई अर्थ नहीं है कि डर रहे हैं घबरा रहे हैं. आपने 15 महीने में क्या दिया? क्या किया उसी ग्वालियर चंबल संभाग के लिए? वहां के नेताओं का क्षेत्र की उपेक्षा की तिरस्कार किया.

बीजेपी लगातार दौरे कर रही
कांग्रेस के आरोपों पर बीजेपी ने कहा कि हम लगातार हर क्षेत्र में दौरे कर रहे हैं. सभी क्षेत्रों में विकास के कामों पर जोर है. कोई भी ऐसा क्षेत्र नहीं छूटा है, जहां पर बीजेपी अपने कार्यों को लेकर सक्रिय ना हो. ग्वालियर चंबल के क्षेत्र में विकास विकास और विकास के मुद्दे लेकर आगे बढ़ रहे हैं, आगे और भी योजनाओं को लेकर जाएंगे

34 सीटें हैं ग्वालियर-चम्बल संभाग में
बता दें कि 2018 में कांग्रेस को ग्वालियर-चंबल संभाग में 26 सीटें मिली थी. जबकि बीजेपी 7 औप बसपा के खाते में एक सीट मिली थी. इसके अलावा हाल ही में ग्वालियर नगर निगम चुनाव भी कांग्रेस ने जीत दर्ज की है. ऐसे में कांग्रेस फिर सरकार बनाने के लिए ग्वालियर चंबल पर फोकस कर रही है. तो वहीं बीजेपी सिंधिया के जरिए ही अपनी नैय्या पार कराने में जुट गई है.

Read More
{}{}