Home >>Madhya Pradesh - MP

फूल सिंह बरैया ने काला टीका लगाकर की औपचारिकता, दिग्विजय ने मुंह काला करने से रोका

Madhya Pradesh Politics: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद जनता से किया वादा पूरा करने गुरुवार को राजभवन के सामने सैकड़ों समर्थकों के साथ पहुंचे कांग्रेस विधायक फूल सिंह बरैया ने काला टीका लगाकर औपचारिकता पूरी की. उन्होंने पूरे चेहरे पर कालिख नहीं पोती. उनके साथ मौजूद पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने बरैया को पूरा मुंह काला करने से रोक दिया.

Advertisement
फूल सिंह बरैया ने काला टीका लगाकर की औपचारिकता, दिग्विजय ने मुंह काला करने से रोका
Stop
Mahendra Bhargava|Updated: Dec 07, 2023, 04:17 PM IST

Madhya Pradesh Politics: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद जनता से किया वादा पूरा करने गुरुवार को राजभवन के सामने सैकड़ों समर्थकों के साथ पहुंचे कांग्रेस विधायक फूल सिंह बरैया ने काला टीका लगाकर औपचारिकता पूरी की. उन्होंने पूरे चेहरे पर कालिख नहीं पोती. उनके साथ मौजूद पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने बरैया को पूरा मुंह काला करने से रोक दिया. इससे पहले राजभवन से पहले रोशनपुरा चौराहे पर पुलिस ने बैरिकेट्स लगाकर फूल सिंह बरैया, दिग्विजय सिंह और उनके समर्थकों को रोका गया.

भांडेर सीट से कांग्रेस विधायक बने फूल सिंह बरैया ने कांग्रेस सरकार बनने को लेकर बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि विधानसभा चुनाव में भाजपा 50 सीट भी नहीं जीत पाएगी, अगर ऐसा हुआ तो वे राजभवन के सामने मुंह काला करेंगे. मध्य प्रदेश चुनाव में कांग्रेस को 66 सीटें मिलीं, जबकि भाजपा ने उम्मीद से ज्यादा 163 सीटें जीतीं.   चुनावी नतीजों के बाद भाजपा समर्थक लगातार सोशल मीडिया पर फूल सिंह बरैया को उनका वादा याद दिला रहे थे. कुछ लोग तो उन्हें फोन करके भी मुंह काला करने के लिए उकसा रहे थे. 

इस नेता ने भी किया था मुंह काला
इससे पहले फूलसिंह बरैया के समर्थन में प्रदेश महामंत्री किसान कांग्रेस के योगेश दंडोतिया ने आज मुंह काला कर लिया है. योगेश के मुताबिक बरैया को लोग फोन करके उन्हें मुंह काला करके उकासा रहे थे. इसलिए मैनें मुंह काला कर लिया है. भाजपा दलितों का मुंह काला करना चाहती है. भाजपा ने 15 लाख हर व्यक्ति को देने का वादा किया. किसानों की आय दोगुनी करने का वादा किया.

बड़े अंतर से जीते बरैया
फूल सिंह बरैया दतिया जिले की भांडेर विधानसभा सीट से चुनाव जीते हैं. बरैया ने भाजपा प्रत्याशी को धनश्याम पिरोनिया को 29438 जैसे बड़े अंतर से हराया है. यहां पर साल 2018 में हुए चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी रक्षा संतराम सिरोनिया ने जीत हासिल की थी, जबकि बीजेपी की रानी प्रजापति दूसरे स्थान पर रहीं, लेकिन रक्षा सिरोनिया ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ भाजपा के पाले में चलीं गई थीं. साल 2020 में हुए उपचुनाव में भाजपा ने रक्षा संतराम सिरोनिया को प्रत्याशी बनाया और उन्होंने जीत हासिल की. 

{}{}