trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11483445
Home >>Madhya Pradesh - MP

Raja Pateriya Arrested: पुलिस के शिकंजे में राजा पटेरिया, पीएम मोदी पर कांग्रेस नेता ने दिया था विवादित बयान

Raja Pateriya arrested: मध्य प्रदेश के कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री, पीएम मोदी पर विवादित बयान देने के मामले में गिरप्तार हो गए हैं. उन्हें पन्ना पुलिस ने उनके निवास से गिरफ्तार किया है. जानें कैसे हुई कार्रवाई.

Advertisement
Raja Pateriya Arrested: पुलिस के शिकंजे में राजा पटेरिया, पीएम मोदी पर कांग्रेस नेता ने दिया था विवादित बयान
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Dec 13, 2022, 09:01 AM IST

Raja Pateriya arrested: दमोह। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर विवादित बयान देने वाले पूर्व विधायक और दिग्विजय सरकार में मंत्री रहे कांग्रेस नेता राजा पटेरिया को गिरफ्तार कर लिया गया है. पन्ना पुलिस ने उन्हें दमोह जिले के हटा स्थित पटेरिया के निवास से मंगलवार सुबह गिरफ्तार किया है. कल उनका बयान सामने आने के बाद पन्ना के पवई में हुई थी FIR दर्ज की गई थी. फिलहाल पुलिस उन्हें लेकर पन्ना रवाना हो गई है.

VIDEO: PM मोदी पर विवादित बयान दे फंसे राजा पटेरिया, घर से ऐसे उठा लाई पुलिस

क्या था राजा पटेरिया का बयान
राजा पटेरिया का जो वीडियो सामने आया था उसमें वो कहते हुए सुनाई पड़ रहे हैं कि 'मोदी चुनाव खत्म कर देगा, मोदी धर्म, जाति, भाषा के आधार पर बांट देगा, दलितों का आदिवासियों का और अल्पसंख्यकों का जीवन खतरे में है, यदि संविधान को बचाना है तो मोदी की हत्या करने के लिए तैयार रहो.' कुछ देर रुकने के बाद उन्होंने कहा हत्या इन द सेंस ... हराने के लिए तैयार रहो. वीडियो पन्ना जिले के पवई का बताया जा रहा है.

ये भी पढ़ें: कभी PM मोदी की हत्या तो कभी नक्सली बनाने की बात, कौन हैं ED की रडार में रहे राजा पटेरिया

किन धाराओं में दर्ज हुआ मामला
वीडियो सामने आने के बाद राजा पटेरिया के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दिया था. इसके बाद पन्ना के पवई में FIR दर्ज की गई थी. पटेरिया को विवादित बनाय के मामले में भारतीय दंड संहिता की धारा 451, 504, 505 (1-बी), 505 (1-सी), 506, 153-बी (1सी) के तहत आरोपी बनाया गया है.

VIDEO: कांग्रेस नेता ने कही PM मोदी के हत्या की बात, जनता से बोले- तैयार रहो

बीजेपी में गुस्सा तो कांग्रेस ने किया किनारा
राजा पटेरिया का बयान आने बाद देश में इसपर चर्चा होने लगी है. विवादों से बचने के लिए कांग्रेस ने भी उनके बयान से बचने के लिए निंदा कर दी है. वहीं बीजेपी नेता इसका विरोध कर रहे हैं और कार्रवाई की मांग कर रहे हैं.

सीएम शिवराज ने किया कहा
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा प्रधानमंत्री मोदी जनता के दिलों में बसते हैं. कांग्रेस के लोग मैदान में उनसे मुकाबला नहीं कर पाते, इसलिए कांग्रेस के नेता मोदी जी की हत्या की बात कर रहे हैं. यह विद्वेष की पराकाष्ठा है. कांग्रेस के असली भाव प्रकट हो रहे हैं. एफआईआर की जा रही है और कानून अपना काम करेगा.

VIDEO: ढाबे में खाना खा रहा था लड़का, बाहर खड़ी स्कूटी पर अजगर ने लिया कब्जा

कमलनाथ ने किया किनारा
कमलनाथ ने कहा 'मैं देश के प्रधानमंत्री के दीर्घायु होने की कामना करता हूं. आज प्रदेश में एक नेता का कथित वीडिया प्रसारित हो रहा है, यदि उसमें तनिक भी सच्चाई है तो हम ऐसे बयान की कड़ी निंदा करते हैं. कांग्रेस पार्टी व उसका एक-एक कार्यकर्ता महात्मा गांधी के सत्य और अहिंसा के सिद्धांत का पालन करता है.'

पटेरिया ने खुद भी दी है सफाई
मामला तूल पकड़ने पर राजा पटेरिया ने सफाई दी है. उन्होंने कहा कि वो गांधी को मानने वाले लोग हैं. हत्या और हिंसा की बात कर ही नहीं सकते. उनके संबोधन को तोड़मरोड़ कर पेश किया जा रहा है. VIDEO गलत तरीके से प्रचारित किया जा रहा है.

Read More
{}{}