Home >>Madhya Pradesh - MP

MP में कांग्रेस को फिर लगा तगड़ा झटका, दो दिग्गजों के साथ 300 नेता BJP में हुए शामिल

MP News: मध्य प्रदेश में कांग्रेस को एक बार फिर तगड़ा झटका लगा है. बालाघाट में दो वरिष्ठ कांग्रेस नेता अनुराग चतुरमोहता और अजय मिश्रा ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है. इन दो वरिष्ठ नेताओं के साथ कांग्रेस के 300 कार्यकर्ता भी BJP में शामिल हो गए हैं.

Advertisement
MP में कांग्रेस को फिर लगा तगड़ा झटका, दो दिग्गजों के साथ 300 नेता BJP में हुए शामिल
Stop
Ruchi Tiwari|Updated: Feb 17, 2024, 08:14 AM IST

Balaghat News: लोकसभा चुनाव से पहले मध्य प्रदेश में BJP ज्वाइनिंग अभियान जारी है. प्रदेश में लगातार कांग्रेस को एक के बाद एक तगड़े झटके लगते जा रहे हैं. इस कड़ी में बालाघाट जिले से कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. शुक्रवार को बालाघाट जिले के दो वरिष्ठ कांग्रेस नेता अनुराग चतुरमोहता और अजय मिश्रा ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देकर BJP का दामन थाम लिया. इतना ही नहीं उनके साथ करीब 300 कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भी ज्वॉइन भाजपा अभियान के तहत भारतीय जनता पार्टी की नीतियों से प्रभावित होकर पार्टी में ज्वाइन की. 

'मूल विचारधार से भटक चुकी है कांग्रेस'
BJP में शामिल होने के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए वरिष्ठ नेता अनुराग ने कहा कि कांग्रेस पार्टी अपनी मूल विचारधारा से भटक चुकी है, इसलिए वे सभी भाजपा में शामिल होकर अब सनातन धर्म के लिए काम करेंगे. आगे उन्होंने कांग्रेस द्वारा राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होने से मना करने वाले फैसला का भी विरोध किया. 

पूर्व मंत्री गौरीशंकर बिसेन ने दिलाई सदस्यता
अनुराग चतुरमोहता और अजय मिश्रा समेत सभी 300 कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पूर्व मंत्री गौरीशंकर बिसेन  और जिला अध्यक्ष रामकिशोर कांवरे ने BJP ऑफिस में सदस्यता दिलाई. सभी कार्यकर्ताओं को BJP का गमछा पहनाकर सदस्यता दिलाई गई. 

ये भी पढ़ें-  स्प्रिंग सीजन से पहले वॉर्डरोब में कर लें ये बदलाव, डेली मिलेगा स्टाइलिश लुक

'अयोध्या न जाने का फैसला गलत'
इस्तीफा देने के बाद अनुराग चतुरमोहता और अजय मिश्रा ने कहा कि भगवान राम की पूजा-अर्चना करोड़ों भारतीय करते हैं. धर्म मनुष्य का व्यक्तिगत विषय होता आया है. कांग्रेस पार्टी का अयोध्या राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में नहीं जाने का फैसला गलत था. अब कांग्रेस पार्टी अपनी मूल भावना से भटक चुकी है. जिन संकल्पनाओं के साथ पार्टी के पूर्वजों ने पार्टी को खड़ा किया था तथा पार्टी की स्थापना की थी वह नीति और आदर्श समाप्त हो चुके हैं. पार्टी में अब योग्यता के लिए कोई स्थान नहीं बचा है.

हाल ही में कांग्रेस को जबलपुर में भी तगड़ा झटका लगा था. जबलपुर के कांग्रेसी मेयर और नगर अध्यक्ष जगत बहादुर सिंह अन्नू ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया और BJP में शामिल हो गए. अगले ही दिन  मध्य प्रदेश में कांग्रेस के लीगल सेल के अध्यक्ष शशांक शेखर ने भी कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था और BJP का दामन थाम लिया. 

इनपुट- बालाघाट से आशीष श्रीवास की रिपोर्ट, ZEE मीडिया

{}{}