trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh12291713
Home >>Madhya Pradesh - MP

MP को पानी देगा UP, इधर CM मोहन ने लिखा पत्र, उधर सीएम योगी ने लिया एक्शन

Tikamgarh Drinking News:  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव के अनुरोध पर ललितपुर के जमरार बांध से टीकमगढ़ को 0.72 एमसीएम पानी की आपूर्ति करने पर सहमति जताई.

Advertisement
Tikamgarh Drinking water crisis
Stop
Abhay Pandey|Updated: Jun 13, 2024, 05:05 PM IST

Tikamgarh Drinking water crisis: पूरे देश में गर्मी से लोगों का बुरा हाल है. देशभर में गर्मी कहर बरपा रही है. कई जगह तो लोग लू के थपेड़ों से बेहाल हैं. अगर बात करें मध्य प्रदेश के बुंदेलखंड की करें तो यहां गर्मी के मौसम में अक्सर पानी की समस्या से लोगों की हालत खराब हो जाती है. मध्य प्रदेश के बुंदेलखंड का इलाका गर्मी और पानी की कमी की मार झेल रहा है. हालांकि, पानी की समस्या को दूर करने के लिए मध्य प्रदेश को उत्तर प्रदेश से मदद मिली है. पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश ने बुंदेलखंड के लोगों की मदद के लिए हाथ बढ़ाया है. 

MP News: तो क्या पुलिस ने ही किया युवक का किडनैप? मामला जानकर रह जाएंगे हैरान

दरअसल, टीकमगढ़ शहर में पेयजल संकट को दूर करने के लिए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा था. इस पत्र के जवाब में योगी आदित्यनाथ ने ललितपुर जिले के जमरार बांध से 0.72 एमसीएम पानी टीकमगढ़ शहर को देने की सहमति जताई है. बता दें कि इस पहल टीकमगढ़वासियों को जल्द ही पानी की समस्या से निजात मिलने की उम्मीद है.

MP News: क्या आप भी रखते हैं किरायेदार? जिसने मचाया शोर वहीं निकला चोर, उड़ाया लाखों का माल

CM मोहन ने सीएम योगी को लिखा था पत्र

आपको बता दें कि टीकमगढ़ में पानी की समस्या को लेकर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को सीएम मोहन यादव ने पत्र लिखा था. मुख्यमंत्री मोहन यादव ने टीकमगढ़ शहर की पेयजल समस्या के समाधान के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा ललितपुर जिले में स्थित जमरार डैम से पानी उपलब्ध कराने का अनुरोध किया था. मुख्यमंत्री मोहन यादव के अनुरोध पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टीकमगढ़ शहर की पेयजल व्यवस्था के लिए जमरार डैम से 0.72 एमसीएम पानी उपलब्ध कराने का निर्णय लिया. सीएम मोहन यादव ने 12/06/2024 को यूपी के सीएम को पत्र लिखा और उसी दिन यूपी के सीएम ने पेयजल समस्या का का निपटारा कर दिया.

Read More
{}{}