trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11731235
Home >>Madhya Pradesh - MP

Ladli Behna Yojana: बहनों का इंतजार खत्म! कल CM इतने बजे खाते में डालेंगे लाड़ली बहना की पहली किश्त

Ladli Behna Yojana: मध्यप्रदेश में महिलाओं का कल यानी 10 जून को लाड़ली बहना योजना की पहली किस्त मिलने वाली है. बता दें कि कल मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान महिला खाते में एक हजार रुपये की राशि ट्रांसफर करेंगे.

Advertisement
Ladli Behna Yojana
Stop
Abhay Pandey|Updated: Jun 09, 2023, 04:40 PM IST

दीपेश शाह/विदिशा: मध्य प्रदेश (MP News) में महिलाओं का लंबा इंतजार आखिरकार कल खत्म होने जा रहा है, क्योंकि कल यानी 10 जून को लाड़ली बहना योजना की पहली किस्त मिलने वाली है. कल शाम 5:00 बजे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जबलपुर से लाड़ली बहना के खातों में योजनान्तर्गत राशि हस्तान्तरित करेंगे. बता दें कि महिला एवं बाल विकास विभाग के अधिकारी ने बताया कि विदिशा जिले के 258000 से अधिक हितग्राहियों के खातों में राशि भेजी जायेगी. 12000 और लाभार्थी हैं जिन्हें अब तक डीवीटी नहीं मिल पाया है.

जबलपुर में आयोजित होगा कार्यक्रम
बता दें कि लाड़ली बहना योजना के तहत पहली किस्त मुख्यमंत्री वन क्लिक के माध्यम से कल 10 तारीख को शाम 5:00 बजे जारी करेंगे. जबलपुर में आयोजित होने वाले कार्यक्रम के दौरान इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण भी किया जाएगा. जिसमें विदिशा में भी इस कार्यक्रम को देखने की व्यवस्था की गई है. महिला एवं बाल विकास विभाग के जिला कार्यक्रम अधिकारी बृजेश जैन ने बताया कि जिले में दो लाख 58 हजार के लगभग पात्र हितग्राही के हाथों में यह राशि पहुंचेगी.

MP News: मध्य प्रदेश के निजी अस्पतालों पर एक्शन! 120 Hospitals में अब आयुष्मान कार्ड से नहीं होगा इलाज

इनके खाते में नहीं आएगी राशि
वहीं उन्होंने यह भी बताया कि 2,70,000 के लगभग आवेदन जमा कराए गए थे. जिनमें करीब 12,000 से ज्यादा आवेदन ऐसे हैं जिनका डीबीटी अब तक नहीं हो पाया है. जिसकी वजह से उन्हें राशि नहीं मिलेगी. प्रक्रिया लगातार जारी है ज्यादा से ज्यादा डिवीजन से जल्द कराए जाने के लिए जिला प्रशासन महिला एवं बाल विकास विभाग सहित अन्य विभाग भी कार्य कर रहे हैं. यहां तक कि रविवार को भी बैंकों को खुलवाकर डीवीडी की प्रक्रिया पूर्ण कराई गई थी.

गौरतलब है कि लाड़ली बहना योजना के तहत मध्य प्रदेश में महिलाओं को 1 हजार रुपये हरे महीने प्रदान किए जाएंगे. पूरे प्रदेश में महिलाएं लाड़ली बहना योजना का इंतजार कर रही हैं. 

Read More
{}{}