trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11390880
Home >>Madhya Pradesh - MP

'महाकाल लोक' प्रोजेक्‍ट में आई थी दिक्कत,सीएम श‍िवराज ने कांग्रेस सरकार को घेरा

Chief Minister Shivraj Singh Chouhan: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि श्री महाकाल लोक के प्रोजेक्ट में बीच में 2019-2020 में थोड़ी दिक्कत आई थी.

Advertisement
Mahakal Lok Inauguration
Stop
Zee News Desk|Updated: Oct 11, 2022, 09:25 PM IST

Mahakal Lok Inauguration: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज श्री महाकाल लोक राष्ट्र को समर्पित किया है. इस दौरान सीएम शिवराज मौजूद थे.महाकाल लोक का लोकार्पण करने से पहले पीएम मोदी महाकाल के दरबार पहुंचे थे. बता दें कि पूरे प्रोजेक्ट की कुल लागत करीब 850 करोड़ रुपये है.

उज्जैन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जब भारत का भौगोलिक स्वरूप आज से अलग रहा होगा तब से ये माना जाता है कि उज्जैन भारत के केंद्र में हैं.सफलता के शिखर तक पहुंचने के लिए ये जरूरी है कि राष्ट्र अपने सांस्कृतिक उत्कर्ष को छुए, अपनी पहचान के साथ गौरव से सर उठाकर खड़ा हो.

2019-2020 में आई थी थोड़ी  दिक्कत 
महाकाल लोक के लोकार्पण के बाद अपने संबोधन के दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बिना नाम लिए प्रदेश में रही कांग्रेस सरकार पर भी तंज कसा.मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि श्री महाकाल लोक अद्भूत बना है. 2018 में मध्य प्रदेश की कैबिनेट ने इसका टेंडर जारी किया था.बीच में 2019-2020 में थोड़ी दिक्कत आई थी, लेकिन 2020 के बाद फिर से काम तेजी से शुरू हुआ और आज पीएम ने श्री महाकाल लोक का लोकार्पण किया है.

'महाकाल लोक' का हुआ लोकार्पण, पीएम नरेंद्र मोदी ने र‍िमोट का बटन दबाकर हटाया आवरण

भारत अत्यंत प्राचीन व महान राष्ट्र: सीएम शिवराज 
अपने संबोधन में सीएम शिवराज ने कहा कि भारत अत्यंत प्राचीन व महान राष्ट्र है. 5 हजार साल से ज्यादा तो ज्ञात इतिहास है हमारा.दुनिया के विकसित देशों में जब सभ्यता के सूर्य का उदय नहीं हुआ था. तब हमारे यहां वेदों की ऋचाएं रच दी गई थीं. 

पीएम मोदी के नेतृत्व की तारीफ करते सीएम ने कहा कि एक वैभवशाली,गौरवशाली, संपन्न, समृद्ध व शक्तिशाली भारत का निर्माण माननीय नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में हो रहा है और हम सौभाग्यशाली हैं कि जो इन पलों के साक्षी हैं.मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि श्री महाकाल लोक का समर्पण माननीय श्री नरेंद्र मोदीजी ने भगवान महाकाल को ही किया है.अद्भुत आनंद का क्षण है. समस्त शिवभक्तों को बधाई देता हूं.

Read More
{}{}