trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11358257
Home >>Madhya Pradesh - MP

CM शिवराज का बड़ा एक्शन, छात्रों से गाली-गलौज करने वाले झाबुआ एसपी को किया सस्पेंड

झाबुआ एसपी अरविंद तिवारी का एक ऑडियो वायरल हुआ था. जिसमें एसपी ने पॉलिटेक्निक के छात्रों को फोन पर अपशब्द बोले थे. अब जब ये वायरल ऑडियो सीएम  शिवराज तक पहुंचा तो उन्होंने एसपी पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दे दिए.

Advertisement
CM शिवराज का बड़ा एक्शन, छात्रों से गाली-गलौज करने वाले झाबुआ एसपी को किया सस्पेंड
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Sep 19, 2022, 03:08 PM IST

भोपाल: झाबुआ एसपी अरविंद तिवारी का एक ऑडियो वायरल हुआ था. जिसमें एसपी ने पॉलिटेक्निक के छात्रों को फोन पर अपशब्द बोले थे. अब जब ये वायरल ऑडियो सीएम  शिवराज तक पहुंचा तो उन्होंने एसपी पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दे दिए. सीएम ने सोमवार की सुबह करीब 10 बजे प्रदेश के मुख्य सचिव और डीजीपी को तुरंत झाबुआ एसपी को हटाने के निर्देश दिए. सीएम से निर्देश मिलते ही गृह विभाग हरकत में आ गई, और उन्होंने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया.

भांजे-भांजियों के अपशब्द बर्दाश्त नहीं
सीएम शिवराज ने कहा कि मुझे जानकारी मिली थी कि तत्कालीन एसपी झाबुआ ने मेरे भांजों को अपशब्द बोले थे. मैंने सुबह ही जांच के आदेश दिए थे कि क्या वास्तव में यह उनकी आवाज है.  मेरे पास रिपोर्ट आ गई है की यह तत्कालीन एसपी झाबुआ की ही आवाज थी. 

तत्काल प्रभाव से निलंबित 
सीएम ने आगे कहा कि बच्चों के लिए जो अपशब्दों का इस्तेमाल करे, उसे मैं किसी भी कीमत पर सहन नहीं कर सकता. इसलिए मैं तत्काल प्रभाव से तत्कालीन एसपी झाबुआ को निलंबित करता हूं.

ट्रांसफर के बाद निलंबन
आपको जानकर हैरानी होगी कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नाराजगी जताते हुए पहले स्थानांतरण करने के निर्देश दिए थे. लेकिन बाद में उन्होंने इस आदेश को बदलते हुए उनको अब संस्पेड करने करने के आदेश दे दिए.

आखिर क्या था मामला 
दरअसल सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें झाबुआ पॉलिटेक्निक के छात्रों द्वारा अपनी समस्या बताने पर एसपी उनके साथ गाली गलौच करने लगते है. झाबुआ के पॉलिटेक्निक कॉलेज में छात्रों के दो समूह के बीच विवाद हुआ था, मामला मारपीट से खूनी संघर्ष तक पहुंच गया था. जब छात्रों को जान का खतरा हुआ तो वे झाबुआ थाने रविवार रात को पुलिस से मदद मांगने के लिए पहुंचे. इस दौरान फोन पर एसपी ने गाली-गलौच की थी.

Read More
{}{}