trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11705551
Home >>Madhya Pradesh - MP

CM Shivraj Bundelkhand Tour: अब बुंदेलखंड पर CM शिवराज का फोकस! 22 मई को क्षेत्र को मिलेंगी ये बड़ी सौगातें

Bundelkhand tour of CM Shivraj: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 22 मई को पन्ना जिले में आएंगे. जहां वे पन्ना विधानसभा में 178 करोड़ के विकास कार्यों का लोकार्पण व भूमिपूजन करेंगे.

Advertisement
CM Shivraj in Panna district of Bundelkhand
Stop
Abhay Pandey|Updated: May 21, 2023, 11:45 PM IST

CM Shivraj in Panna district of Bundelkhand: साल के अंत में मध्य प्रदेश (MP News) विधानसभा चुनाव (Madhya Pradesh Assembly Election) होने हैं और इसी के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी का फोकस सभी वर्गों और सभी क्षेत्रों पर है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) बुंदेलखंड को भी साधने में जुटे हुए हैं. इसलिए लोगों का भरोसा बरकरार रखने के लिए सीएम शिवराज द्वारा अब एक बार फिर क्षेत्र को बड़ी सौगातें देते हुए कई कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन किया जाएगा.

14 विकास कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन 
बता दें कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 22 मई को पन्ना प्रवास के दौरान पन्ना विधानसभा के 178 करोड़ से अधिक के 14 विकास कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन करेंगे. इसमें 5 करोड़ 45 लाख 93 हजार रुपये के 6 विकास कार्यों का लोकार्पण और 173 करोड़ से अधिक के 8 विकास कार्य का शिलान्यास शामिल है. प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत अजयगढ़-कुंवरपुर-राजापुर मार्ग, करहिया से डुबकी मार्ग और कल्याणपुर से सरकोहा मार्ग सहित नगर पालिका परिषद पन्ना के वार्ड क्रमांक 3, 11 एवं 18 के विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण शामिल है.

MP Chunav 2023: कांग्रेस ने 2018 में नरसिंहपुर में की थी शानदार वापसी, समझें जिलों की सभी सीटों का समीकरण

लक्ष्मीपुर में कृषि महाविद्यालय भवन का होगा भूमिपूजन
मुख्यमंत्री शिवराज ग्राम लक्ष्मीपुर में नवीन कृषि महाविद्यालय भवन और जनकपुर में पन्ना रेलवे स्टेशन भवन का भूमिपूजन करने के उपरांत छत्रसाल स्टेडियम पन्ना में ग्राम बहिरवारा-रतनपुर सड़क, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र अजयगढ़ में पब्लिक हेल्थ यूनिट, महेन्द्र भवन पैलेस पन्ना का हेरिटेज होटल के रूप में उन्नयन कार्य, अमृत 2.0 के तहत जलप्रदाय योजना एवं वॉटर बाडी रिजूविनेशन के विकास कार्य, सकरिया स्थित हवाई पट्टी के पुनर्निर्माण एवं उड़ान ट्रेनिंग अकादमी के कार्य तथा श्री जुगल किशोर इंडोर स्टेडियम के निर्माण कार्य का भूमिपूजन करेंगे.

भाजपा का मजबूत किला बुंदेलखंड
गौरतलब है कि बुंदेलखंड में भारतीय जनता पार्टी मजबूत है और पिछले विधानसभा चुनाव में भी उसने यहां पर अच्छा प्रदर्शन किया था. 2018 के विधानसभा चुनाव में बुंदेलखंड की 26 में से 17 सीटों पर बीजेपी ने जीत दर्ज की थी.

Read More
{}{}