trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh12107455
Home >>Madhya Pradesh - MP

MP News: सीएम मोहन ने कसा कांग्रेस पर तंज, इस मुद्दे पर सदन में कही बड़ी बात

MP Assembly Session: सीएम मोहन यादव ने राज्यपाल के अभिभाषण पर सदन में जवाब देते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. जिस पर सदन में जमकर हंगामा भी हुआ. 

Advertisement
सीएम मोहन ने कही बड़ी बात
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Feb 12, 2024, 08:10 PM IST

CM Mohan Yadav: मध्य प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र में अंतरिम बजट पेश होने के बाद मुख्यमंत्री मोहन यादव ने राज्यपाल के अभिभाषण पर विधानसभा में जवाब दिया. इस दौरान सीएम मोहन यादव ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. सीएम मोहन ने उज्जैन से अयोध्या का पुराना नाता बताया तो उप नेता प्रतिपक्ष हेमंत कटारे को लेकर भी बड़ी बात कही. 

उप नेता प्रतिपक्ष के पद पर सीएम ने कही बड़ी बात 

विधानसभा में बोलते हुए सीएम मोहन यादव ने कहा 'ये उप नेता प्रतिपक्ष का आविष्कार कहां हुआ है, चाहे पक्ष हो या फिर नेता प्रतिपक्ष हो, यह बात समझ नहीं आई हैं कि उप नेता प्रतिपक्ष का आविष्कार कहां हुआ है.' 

हेमंत कटारे हैं उपनेता प्रतिपक्ष 

मुख्यमंत्री की बात पर उप नेता प्रतिपक्ष हेमंत कटारे ने भी अपना पक्ष रखा. उन्होंने कहा 'यह विधानसभा में पारित हुआ है, अगर आपको जरूरत हैं तो मैं उपलब्ध करा दूंगा.' बता दें कि कांग्रेस ने इस बार सदन में उमंग सिंघार को नेता प्रतिपक्ष बनाया है, जबकि हेमंत कटारे को उप नेता प्रतिपक्ष नियुक्त किया है. हेमंत कटारे भिंड जिले की अटेर विधानसभा सीट से विधायक चुने गए हैं, उनके पिता कांग्रेस नेता सत्यदेव कटारे भी मध्य प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रह चुके हैं. 

नेता प्रतिपक्ष की अनुपस्थिति में काम करता उप नेता प्रतिपक्ष 

दरअसल, उप नेता प्रतिपक्ष की नियुक्तियां विपक्षी दल करता हैं, अगर किसी कारण से वर्तमान नेता प्रतिपक्ष नेता के रूप में अपनी भूमिका निभाने में असमर्थ होता है तो उसकी जगह पर नेता प्रतिपक्ष की भूमिका उपनेता प्रतिपक्ष निभा सकता है. अगर प्रश्नकाल सत्र में पार्टी के नेता प्रतिपक्ष सदन में नहीं होते हैं तो उनकी जगह पर उप नेता प्रतिपक्ष जवाब दे सकता है. इसके अलावा सदन में पार्टी प्रबंधन के काम की जिम्मेदारी भी उप नेता प्रतिपक्ष को मिलती है. 

ये भी पढ़ें: MP News: सदन में आमने-सामने आए ग्वालियर-चंबल के दिग्गज, कांग्रेस MLA बोले-बात गलत हुई तो इस्तीफा दूंगा

Read More
{}{}