trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh12360899
Home >>Madhya Pradesh - MP

MP News: सिंगरौली बोरवेल हादसे के बाद CM मोहन का एक्शन, इन अफसरों पर गिरी गाज

Madhya Pradesh News: सिंगरौली बोरवेल हादसे के बाद सीएम मोहन यादव सख्त हो गए हैं. मासूम बच्ची की मौत के बाद सीएम ने सहायक यंत्री और तत्कालीन मुख्य कार्यपालन अधिकारी को निलंबित करने के निर्देश दिए हैं. .    

Advertisement
MP News: सिंगरौली बोरवेल हादसे के बाद CM मोहन का एक्शन, इन अफसरों पर गिरी गाज
Stop
Ranjana Kahar|Updated: Jul 31, 2024, 01:00 AM IST

Singrauli Borewell Accident: मध्य प्रदेश के सिंगरौली में बोरवेल हादसे में बच्ची की मौत के बाद मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव एक्शन मोड में आ गए हैं. सीएम ने खुले बोरवेल/ट्यूबवेल/नलकूप के सत्यापन प्रमाण पत्र में लापरवाही बरतने पर जिले में पदस्थ सहायक यंत्री और चितरंगी के तत्कालीन मुख्य कार्यपालन अधिकारी को निलंबित करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए इसकी जानकारी भी दी है.

बोरवेल हादसे के बाद CM मोहन का एक्शन
सीएम मोहन यादव ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर लिखा कि, 'सिंगरौली जिले की जनपद पंचायत चितरंगी के एक गांव में 3 वर्षीय बालिका के खुले बोरवेल में गिरने से कल दुखद मृत्यु हुई थी. इसमें खुले बोरवेल/नलकूप/ट्यूबवेल के सत्यापन प्रमाण पत्र में लापरवाही बरतने वाले सिंगरौली जिले में पदस्थ सहायक यंत्री, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग, उपखंड देवसर एवं तत्कालीन मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत चितरंगी को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के निर्देश दिए हैं. प्रदेश के सभी प्रशासनिक अधिकारियों को स्पष्ट किया है कि भविष्य में ऐसी अप्रिय घटना की पुनरावृत्ति नहीं हो.'

 

खुले बोरवेल ने ली मासूम की जान
बता दें कि सोमवार को तीन वर्षीय मासूम सौम्या खेलते समय खुले बोरवेल में गिर गई थी. घटना की सूचना मिलते ही प्रशासन और बचाव दल मौके पर पहुंचे और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया था. कई घंटों के प्रयास के बाद बच्ची को बोरवेल से बाहर निकाला गया था, लेकिन तब तक उसकी हालत गंभीर हो चुकी थी.  उसे अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. इस घटना के बाद एक बार फिर खुले बोरवेलों के खतरे पर सवाल उठ रहे हैं. बता दें कि यह घटना सौम्या के जन्मदिन पर हुई थी, जो पहले खुशी के साथ मनाया जा रहा था.

यह भी पढ़ें: खुले बोरवेल ने ली मासूम की जान, 100 फीट गहराई, 4 घंटे की लड़ाई, जन्मदिन पर थमी सांसें

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सिंगरौली के बरगवां थाना क्षेत्र के कसर गांव निवासी रामप्रसाद साहू सोमवार को शाम करीब चार बजे अपनी तीन वर्षीय बेटी सौम्या साहू को लेकर खेत पर गया था. पिता खेत में काम करने में व्यस्त हो गया और इस दौरान बच्ची खुले बोरवेल के पास पहुंच गई. खेलते समय बच्ची बोरवेल में गिर गई थी. वहीं, घटना की सूचना मिलते ही सिंगरौली के कलेक्टर, एसपी समेत बड़ी संख्या में प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे थे. स्थानीय प्रशासन, जिसमें जिला कलेक्टर और पुलिस अधिकारी शामिल थे, ने तत्परता से बचाव कार्य किया और बोरवेल के पास खुदाई कर बच्ची को निकाला था, लेकिन उस जान नहीं बच सकी.

यह भी पढ़ें: MP News: मासूम की चीख सुनकर सड़क पर रुका राहगीर, पास जाकर देखा तो रह गया सन्न

 

रिपोर्ट- प्रमोद शर्मा

 

Read More
{}{}