trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh12113678
Home >>Madhya Pradesh - MP

MP News: 9वीं क्लास में पढ़ने वाली छात्रा ने किया सुसाइड, अब हॉस्टल से छात्राओं ने पलायन किया शुरू

Chhindwara News: मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा में 9वीं क्लास में पढ़ने वाली छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. इस घटना के बाद हॉस्टल में हड़कंप मच गया. छात्राओं ने अब हॉस्टल से पलायन शुरू कर दिया है.

Advertisement
MP News: 9वीं क्लास में पढ़ने वाली छात्रा ने किया सुसाइड, अब हॉस्टल से छात्राओं ने पलायन किया शुरू
Stop
Shikhar Negi|Updated: Feb 16, 2024, 05:33 PM IST

छिंदवाड़ा: मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा में 9वीं क्लास में पढ़ने वाली छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. इस घटना के बाद  जनजाति कार्य विभाग द्वारा संचालित कन्या शिक्षा परिसर छिंदवाड़ा स्थित संयुक्त सीनियर कन्या छात्रावास में हड़कंप मच गया. वहीं नाबालिग द्वारा आत्महत्या करने के बाद अब छात्रावास से छात्राओं को पलायन शुरू हो गया है. 

बता दें कि इस घटना के बाद छात्रावास की सभी छात्राओं में डर का माहौल देखा जा रहा है. वहीं सुसाइड की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को नीचे उतारा और पोस्टमार्टम के भेज दिया था. अब पुलिस इस सुसाइड की जांच में जुट गई है. 

छात्राएं कुछ भी कहने को तैयार नहीं 
इस घटना के बाद छात्राओं में डर का माहौल है. हालांकि इस संबंध में छात्राएं कुछ कहने को तैयार नहीं है लेकिन छात्रावास में चल रही अनियमितताओं और बद-इंतजामी से परेशान छात्राएं और उनके अभिभावक अब छात्रावास में रहने को तैयार नहीं है. छात्राओं की परीक्षाएं भी सामने है, ऐसे में उनका पलायन उनका पूरा साल खराब कर सकता है, मगर फिर भी वह किसी भी स्थिति में यहां रहने के लिए तैयार नहीं है.

बीते 6 महीने में दूसरी घटना
आपको बता दें कि  बीते 6 माह में जिले के छात्रावास में घटित यह दूसरी घटना है. विगत माह अमरवाड़ा के सोनपुर छात्रावास में भी एक छात्र की अचानक तबीयत बिगड़ने पर अमरवाड़ा अस्पताल में मृत्यु हो गई थी. छात्राओं के पलायन को लेकर छात्रावास अधीक्षिका कुछ भी कहने के लिए तैयार नहीं है.

जानिए आखिर क्या मामला है?
दरअसल छिंदवाड़ा जिले के मैनीखापा गांव की रहने वाली एक छात्रा ने हॉस्टल में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. सुसाइड के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है. छात्रा 9वीं क्लास में पढ़ाई करती थी. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मृतका छात्रा ने अपनी दोस्त से कहा था कि वो पढ़ाई करने के लिए दूसरी बिल्डिंग में जा रही है. लेकिन उसने वहां फांसी लगा ली. पुलिस अब इस सुसाइड की जांच कर रही है.

Read More
{}{}