trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11524980
Home >>Madhya Pradesh - MP

नक्सलियों पर एयर स्ट्राइक! माओवादी लीडर्स बोले, अमित शाह के निर्देश पर गिराए जा रहे बम

Air strike on Naxalites: बताया जा रहा है कि नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षाबलों की दूसरी बड़ी सर्जिकल स्ट्राइक है. इससे पहले 2021 में पामेड़ इलाके में भी एयर स्ट्राइक के सबूत मिले थे. ये एयर स्ट्राइक नक्सली कमांडर हिड़मा को टार्गेट कर ऑपरेशन लांच किया गया था. 

Advertisement
नक्सलियों पर एयर स्ट्राइक! माओवादी लीडर्स बोले, अमित शाह के निर्देश पर गिराए जा रहे बम
Stop
Shikhar Negi|Updated: Jan 12, 2023, 01:47 PM IST

बीजापुर: छत्तीसगढ़ के सुकमा और बीजापुर जिले की सीमाई इलाकों में सुरक्षा बलों की ओर से नक्सलियों पर एयर स्ट्राइक (Air strike) किए जाने की खबर सामने आ रही है. इस एयरस्ट्राइक से नक्सलियों (Naxalites) के भारी नुकसान की खबर सामने आ रही है. वहीं नक्सलियों की ओर से भी सुरक्षा बलों पर गोलीबारी की करने और जवानों के घायल होने का दावा किया है, लेकिन इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. इसे लेकर सीआरपीएफ की ओर से आधिकारिक बयान भी जारी किया है. 

सुंदरराज पी, IG बस्तर की ओर से जारी किए बयान में कहा गया है कि जवानों को हेलिकॉप्टर से शिफ्ट किए जाने के दौरान नक्सलियों ने उनपर गोलीबारी की, जिसमें जवाबी कार्रवाई की तो नक्सली भाग खड़े हुए है. सभी जवान सुरक्षित हैं. फिलहाल नक्सलियों को सर्च किया जा रहा है. 

कड़कड़ाती ठंड में SP कार्यालय के बाहर रात भर धरने पर बैठा किसान, तहसीलदार पर लगाए गंभीर आरोप

दूसरी बड़ी सर्जिकल स्ट्राइक की खबर
बताया जा रहा है कि नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षाबलों की दूसरी बड़ी सर्जिकल स्ट्राइक है. इससे पहले 2021 में पामेड़ इलाके में भी एयर स्ट्राइक के सबूत मिले थे. ये एयर स्ट्राइक नक्सली कमांडर हिड़मा को टार्गेट कर ऑपरेशन लांच किया गया था. इस कार्रवाई में सोशल मीडिया पर नक्सली कमांडर हिड़मा के मारे जाने की सूचना भी वायरल हो रही है, हालांकि इस संबंध में अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है. 

नक्सलियों ने जारी किया प्रेस नोट
नक्सली के कैम्प पर हमले और नक्सली कमांडर हिड़मा के मारे जाने की खबर के बीच माओवादियों ने प्रेस नोट जारी किया है. सुकमा दक्षिण बस्तर डिवीजन कमेटी के सचिव गंगा ने प्रेस नोट जारी करते हुए लिखा एक बार फिर हवाई बमबारी का आरोप लगाया है. इस नोट में लिखा कि दक्षिण बस्तर के पामेड़, किस्टारम सरहदी इलाकों के मड़कनगुड़ा मेट्टागुड़ा, बोट्टेतोंग, साकिलेर, मड़पादुलेड, कन्नेमरका, पोट्टेमंगुम, बोत्तलंका, रासापल्ली, और एर्रापाड़ गांव, जंगल पहाड़ों को निशाना बनाकर ड्रोन, हेलिकॉप्टरों द्वारा तेलंगाना, व छत्तीसगढ़ के पुलिस समन्वय में हवाई बमबारी की गई है.

गृहमंत्री अमित शाह पर लगाया आरोप
माओवादी लीडर गंगा ने कहा कि, हाल ही में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह छत्तीसगढ़ आए थे. उन्होंने घोषणा की थी कि साल 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले माओवादी पार्टी को जड़ से मिटा देंगे. इसी योजना के अंतर्गत हवाई बमबारी का आरोप नक्सलियों ने लगाया है. जारी नोट में लिखा है कि इस तरह हवाई हमले को लेकर आदिवासी ग्रामीणों में भय का वातावरण बना हुआ है. खेतों में काम करने से ग्रामीण डर रहे हैं.

Read More
{}{}