trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11581797
Home >>Madhya Pradesh - MP

बुंदेलखंडी युवक के प्यार में 55 साल की अमेरिका महिला, शादी के लिए सात समंदर पार कर आई भारत

MP News: छतरपुर के खजुराहों (Khajuraho News) के रहने वाले एक 25 साल के युवक से अमेरिका की एक 55 साल की महिला शादी करने वाली है. इसके लिए उन्होंने ADM ऑफिस में अपनी कानूनी प्रक्रिया पूरी कर ली है.   

Advertisement
बुंदेलखंडी युवक के प्यार में 55 साल की अमेरिका महिला, शादी के लिए सात समंदर पार कर आई भारत
Stop
Updated: Feb 22, 2023, 11:50 AM IST

Chhatarpur News: कहते हैं प्यार में कोई सरहदें मायने नहीं रखती है. छतरपुर (Chhatarpur) के खजुराहों (Khajuraho) के एक युवक की भी लवस्टोरी कुछ इसी तरह है. उसके प्यार में पड़ी एक 55 साल की अमेरिकी महिला (American woman) खजुराहों में अपने शादी के लिए आवेदन करने आई है. महिला का नाम सांचेज वार्गेस मार्थाजूलिया है जो मूल रूप से कैलिफोर्निया की रहने वाली है और एक योगा टीचर है.  युवक का नाम अमन तनय शेख आजाद है जो खजुराहो का रहने वाला है. जल्द ही दोनों शादी (Marriage) करने वाले हैं.

ऐसे हुई मुलाकात
अमेरिकी महिला और युवक की पहली मुलाकात आज के लगभग पांच छह साल पहले हुई थी. युवक ने बताया कि वो खजुराहो घूमने हुई आई थी. इस दौरान वो हैंडीक्राफ्ट की दुकान पर कुछ खरीददारी करने आई थी युवक वहीं काम करता था और वहीं पर पहली मुलाकात हुई. इसके बाद जब भी वो अमेरिका से आती थी तो अमन तनय शेख आजाद से जरूर मिलती थी उनके घर पर भी गई हैं. धीरे - धीरे दोनों में दोस्ती हुई और बाद में ये दोस्ती प्यार में परिवर्तित हो गई.

ADM ने दी जानकारी
ADM ने बताया कि एक ऐसा आवेदन आया था जिसमें एक विदेशी महिला खजुराहो के लड़के से शादी करना चाहती है. आवेदन आने के बाद इसको स्वीकार किया गया और आगे की कानूनी प्रक्रिया के लिए फारवर्ड कर दिया गया है. साथ ही साथ कहा कि इसके लिए परिजन भी राजी है. इसके अलावा अधिकारी ने बताया कि एक महीने का इश्तेहार है इसके बाद दावा आपत्ति आती है. तब जाकर के दोबारा कार्रवाई होती है.

इसके पहले भी आए हैं मामले
खजुराहों के लड़कों का इससे पहले भी विदेशी लड़कियों के साथ शादी के मामले सामने आते रहे हैं. दरअसल खजुराहों विश्व पर्यटन स्थल है यहां पर अधिकांशत: विदेश से पर्यटक घूमने के लिए आते हैं. इस वजह से यहां पर पहले भी इस तरह के मामले देखे गए हैं. बताया जा रहा है कि अभी तक छतरपुर के खजुराहों में 50 से ज्यादा लोगों ने इस तरह से शादी की है और वो लोग अच्छी जिंदगी गुजार रहे हैं.

Read More
{}{}