trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11280030
Home >>Madhya Pradesh - MP

छतरपुर के 200 साल पुराने जैन मंदिर में घुसे चोर, CCTV में कैद हुई घटना

छतरपुर जिले में स्थित एक 200 साल पुराने जैन मंदिर में चोरों ने धावा बोल दिया. ये चोर जैन मंदिर से जेवरात एवं नगदी लेकर फरार हो गए. घटना सीसीटीवी में कैद हो गई है.

Advertisement
छतरपुर के 200 साल पुराने जैन मंदिर में घुसे चोर, CCTV में कैद हुई घटना
Stop
Updated: Jul 30, 2022, 01:11 AM IST

छतरपुर: जिले की जैन मंदिर में चोरी का मामला सामने आया है. जानकारी के अनुसार, बक्सवाहा थाना क्षेत्र के बमोरी के दिगंबर जैन मंदिर में बीती रात चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया था. चोर मंदिर के बाहर लगे ताले को तोड़कर अंदर घुस गए और प्राचीन मंदिर से भगवान के चांदी के छत्र एवं दान पेटी से 50 हजार रुपये ले गए. अब वारदात के CCTV फुटेज सोशल मीडिया में वायरल हो रहे हैं, जिसमें चोर आभूषण और दानपेटी से कैश चोरी करते दिख रहा है.

सुबह पूजा करने पहुंचे लोग तो जानकारी हुई
घटना गुरुवार-शुक्रवार की रात की बताई जा रही है. शुक्रवार सुबह पूजा करने गए लोगों को जब मंदिर के ताले टूटे दिखे तो गांव के लोगों ने घटना की जानकारी तुरंत पुलिस को दी. जानकारी लगते ही डॉग स्क्वायड के साथ पुलिस घटना स्थल पर पहुंच गई और मामले की जांच शुरू कर दी.

ये भी पढ़ें: पार्सल देने जा रहा था ड‍िलीवरी बॉय, तीन बदमाशों ने चाकू से कर दी हत्‍या

200 साल पुराना है मंदिर
एसडीओपी राजा राम साहू ने जानकारी देते हुए बताया कि चोरों ने 200 साल पुराने जैन मंदिर में चोरी की घटना को अंजाम दिया है. चोर मंदिर के गर्भगृह एवं मंदिर के अन्य स्थानों से कीमती सामान के अलावा 50 हजार रुपये ले गए हैं. उन्होंने बताया कि आभूषणों की कीमत कितनी है, फिलहाल इसका पता नहीं लग सका है. पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

राजस्थान में दो दिन पहले हुई ऐसी ही चोरी
दो दिन पहले राजस्थान के उदयपुर के सलूंबर थाना इलाके में भी बदमाशों ने चोरी की बड़ी वारदात को अंजाम दिया था. बदमाश एक जैन मंदिर से लाखों रुपए का माल चुरा कर फरार हो गए. इस दौरान वो मंदिर में रखी अधिकांश प्रतिमाएं भी चुरा ले गए. सूचना मिलने पर सलूंबर थाना पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने मौका मुआयना का मामला दर्ज किया. घटना को लेकर ग्रामीणों में रोष है.

Read More
{}{}