trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11799431
Home >>Madhya Pradesh - MP

CG Chunav 2023: चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ में बदली कैबिनेट मंत्रियों की जिम्मेदारी, जानिए किसे क्या मिला

CG Assembly Election 2023: छत्तीसगढ़ में जल्द ही विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, जिसकी तैयारियां शुरू हो चुकी हैं. राज्य सरकार ने कैबिनेट मंत्रियों के जिला प्रभार में बदलाव किया है. सामान्य प्रशासन विभाग ने ये आदेश जारी किया है.  

Advertisement
CG Chunav 2023: चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ में बदली कैबिनेट मंत्रियों की जिम्मेदारी, जानिए किसे क्या मिला
Stop
Ranjana Kahar|Updated: Jul 28, 2023, 08:25 AM IST

रूपेश गुप्ता/रायपुर: छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव से तीन महीने पहले बदलाव की बयार चल रही है. आईजी रेंज को बदला गया और कुछ ही घंटे बाद जिले में मंत्री का प्रभार भी बदल दिया गया. चुनाव आयोग के निर्देश के बाद पुलिस मुख्यालय ने 66 इंस्पेक्टर और 533 सब इंस्पेक्टर का तबादला कर दिया. ये बदलाव भूपेश सरकार में टीएस सिंहदेव के उपमुख्यमंत्री बनने और नए मंत्री मोहन मरकाम के कैबिनेट में शामिल होने के बाद किए गए हैं.

मंत्रियों के जिले के प्रभार बदले गए
टी एस सिंह देव को कबीरधाम के साथ बेमेतरा जिले का प्रभार बनाया गया. ताम्रध्वज साहू को बिलासपुर और महासमुंद जिले का प्रभारी मंत्री बनाया गया. रविंद्र चौबे को रायपुर और रायगढ़ जिले का जिम्मा मिला. मोहम्मद अकबर दुर्ग और बालोद के प्रभारी. कवासी लखमा बस्तर, नारायणपुर, दंतेवाड़ा, बीजापुर और कोंडागांव के प्रभारी मंत्री. शिव डहरिया सरगुजा, बलरामपुर, सूरजपुर और कोरबा के प्रभारी मंत्री.

अनिला भेड़िया कांकेर और धमतरी की प्रभारी मंत्री.गुरु रूद्र कुमार के पास सुकमा और मुंगेली जिले का प्रभार. जयसिंह अग्रवाल जांजगीर-चांपा सक्ति और गौरेला-पेंड्रा-मरवाही के प्रभारी मंत्री. उमेश पटेल बलौदा बाजार-भाटापारा, सारंगढ़,बिलाईगढ़ और जशपुर जिले के प्रभारी मंत्री.अमरजीत भगत राजनादगांव, मोहला-मानपुर, खैरागढ़- छुईखदान-गंडई के प्रभारी मंत्री.वहीं नए मंत्री मोहन मरकाम को कोरिया, मनेंद्रगढ़-चिरमिरी- भरतपुर जिले का प्रभारी मंत्री बनाया गया है.

यह भी पढ़ें: MP Weather Today: मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में कई जिलों में बारिश का अलर्ट, फटाफट देखें अपने शहर का हाल

 

छत्तीसगढ़ चुनाव से जुड़ी अहम तारीखों का ऐलान
गौरतलब है कि चुनाव आयोग की तरफ से मतदाता सूची के प्रकाशन और उसनें नाम जोड़ने-काटने के साथ ही अन्य आपत्तियों के लिए तारिखों का ऐलान कर दिया गया है. ये सभी काम अलग-अलग स्तर पर किए जाएंगे. इसके लिए तारिखों का ऐलान कर दिया गया है. मिली जानकारी के अनुसार, प्रदेश में 2 अगस्त से निर्वाचन की तैयारियां शुरू हो जाएंगी. इससे पहले प्राथमिक मतदाता सूची का प्रकाशन किया जाएगा. 31 अगस्त तक सूची में नाम जोड़ने, काटने और संशोधन की दावा आपत्तियों ली जाएंगी. 12-13 अगस्त और 19-20 अगस्त को बूथ स्तर पर विशेष शिविर लगाई जाएंगी. तमाम नाम जोड़ने, काटने और संशोधन आवेदनों का निदान करने के बाद 4 अक्टूबर को मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन होगा.

 

Read More
{}{}