trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11915665
Home >>Madhya Pradesh - MP

MP Election: BSP ने जारी की चौथी लिस्ट, 31 प्रत्याशियों के नाम, विजयवर्गीय के खिलाफ इस नेता को मिला टिकट

MP Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने अपनी चौथी लिस्ट जारी कर दी है. चौथी लिस्ट में 31 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया है. पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने यह लिस्ट जारी की है. 

Advertisement
MP Election: BSP ने जारी की चौथी लिस्ट, 31 प्रत्याशियों के नाम, विजयवर्गीय के खिलाफ इस नेता को मिला टिकट
Stop
Mahendra Bhargava|Updated: Oct 14, 2023, 11:32 PM IST

MP Chunav 2023: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने अपनी चौथी लिस्ट जारी कर दी है. चौथी लिस्ट में 31 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया है. पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने यह लिस्ट जारी की है. बसपा ने चौथी लिस्ट में इंदौर-1 सीट से इंजी सुनील कुमार अहिरवार को टिकट दिया है. इस सीट से भाजपा ने पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और दिग्गज नेता कैलाश विजयवर्गीय को मैदान में उतारा है.

बसपा अब तक 73 प्रत्याशियों का ऐलान कर चुकी है. बहुजन समाज पार्टी ने पहली सूची में 7 और दूसरी लिस्ट में 9 प्रत्याशी घोषित किए गए थे. इसके बाद तीसरी लिस्ट में 26 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया था. 

136 सीटों पर प्रत्याशी उतार चुकी BJP
भारतीय जनता पार्टी (BJP) मध्य प्रदेश में अब तक 136 सीटों के लिए प्रत्याशियों के नाम का एलान कर चुकी है. अब 94 सीटों के उम्मीदवार तय करने की कवायत तेज हो गई है. बची हुई 94 सीटों में से 67 सीट ऐसी है, जहां 9 मंत्री और 29 BJP विधायक हैं. जबकि 27 सीट पर BJP हारी हुई है. माना जा रहा है कि अब 9 मंत्रियों में से कुछ मंत्रियों के टिकट कट सकते हैं.  

 

 

इस दिन आएगी कांग्रेस की लिस्ट
बीजेपी की 4 लिस्ट आने के बाद भी कांग्रेस की पहली सूची का इंजतार हो रहा है. सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस करीब 150 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम तय कर चुकी है. कांग्रेस की पहली लिस्ट 15 अक्टूबर को जारी हो सकती है. 

 

 

Read More
{}{}