trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11208330
Home >>Madhya Pradesh - MP

मध्य प्रदेश में बैठ अमेरिका में ब्लास्ट की चेतावनी, वाशिंगटन से दिल्ली तक अलर्ट, एक मैसेज ने मचाई खलबली

शहर के एक इंजीनियर युवक ने स्नैपचैट अमेरिका के एक स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी दे दी.  स्नैपचैट ग्रुप में कई देशों के युवक जुड़े हुए थे और आपस में चैटिंग करते थे. अमेरिका के कुछ सदस्यों ने स्क्रीनशॉट लेकर पुलिस में शिकायत की.

Advertisement
मध्य प्रदेश में बैठ अमेरिका में ब्लास्ट की चेतावनी, वाशिंगटन से दिल्ली तक अलर्ट, एक मैसेज ने मचाई खलबली
Stop
Updated: Jun 04, 2022, 10:31 PM IST

खंडवा: शहर के एक इंजीनियर युवक ने स्नैपचैट अमेरिका के एक स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी दे दी.  स्नैपचैट ग्रुप में कई देशों के युवक जुड़े हुए थे और आपस में चैटिंग करते थे. अमेरिका के कुछ सदस्यों ने स्क्रीनशॉट लेकर पुलिस में शिकायत की. मामला सामने आने के बाद अमेरिका से लेकर भारत की एजेंसी अलर्ट मोड पर आ गईं. पुलिस ने तफ्तीश कर खंडवा के महादेवी नगर में रहने वाले इंजीनियर युवक भानुप्रताप यादव को गिरफ्तार कर लिया.

खंडवा का रहने वाला है इंजीनियर
खंडवा के महादेवी नगर में रहने वाला भानुप्रताप यादव प्रोफेशनल इंजीनियर है, जो एक बड़ी कंपनी में काम करता है. कोविड काल के दौरान वर्क फ्रॉम होम के चलते वह खंडवा में रहकर अपना काम कर रहा है. इसी बीच सोशल मीडिया पर स्नैपचैट के माध्यम से वह इंटरनेशनल ग्रुप से जुड़ गया. ग्रुप में वह अक्सर दोस्तों के साथ चैटिंग किया करता था. 

भारतीयों के बारे में टिप्पणी पर भड़का
चैटिंग के दौरान ग्रुप से जुड़े कुछ विदेशी सदस्यों ने भारत और भारतीयों के बारे में कुछ गलत टिप्पणी की थी. इन्ही टिप्पणियों से आवेश में आकर भानुप्रताप यादव ने अमेरिका की एक स्कूल को बम उड़ाने की धमकी भरा मैसेज दे दिया. अमेरिकी सदस्यों ने इस मैसेज का स्क्रीनशॉट लेकर अमेरिका पुलिस में शिकायत कर दी.

अमेरिकी एजेंसियों ने दी जानकारी
शिकायत के बाद अमेरिकी एजेंसियों ने भारतीय एजेंसियों को इस बारे में जानकारी दी. दिल्ली से मध्य प्रदेश पुलिस हेड क्वार्टर भोपाल को अलर्ट किया गया. इसी अलर्ट के बाद खंडवा पुलिस ने युवक की तलाश की और उसे गिरफ्तार कर लिया. उसके खिलाफ मामला दर्ज किया है. पुलिस उससे पूछताछ कर रही है. इसके बाद पता चलेगा कि इस मैसेज के पीछे उसका उद्देश्य क्या था? वह किसी संगठन के पैनल से तो जुड़ा नहीं है. फिलहाल उसका कोई क्रिमिनल रिकॉर्ड नहीं है.

  LIVE TV

Read More
{}{}