trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11206939
Home >>Madhya Pradesh - MP

MP निकाय चुनाव में बीजेपी विधायकों को महापौर का टिकट देगी या नहीं ? किया बड़ा ऐलान

मध्य प्रदेश के नगरीय निकाय चुनाव में बीजेपी ने विधायकों को महापौर का टिकट देने को लेकर बड़ा फैसला लिया है. जो 2023 के विधानसभा चुनाव के लिहाज से अहम माना जा रहा है. 

Advertisement
MP निकाय चुनाव में बीजेपी विधायकों को महापौर का टिकट देगी या नहीं ? किया बड़ा ऐलान
Stop
Arpit Pandey|Updated: Jun 09, 2022, 11:05 AM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव को लेकर बीजेपी और कांग्रेस में महापौर पद के प्रत्याशियों के लिए मंथन चल रहा है. बताया जा रहा था कि दोनों पार्टियां अपने कुछ विधायकों को भी महापौर का टिकट दे सकती हैं. हालांकि दोनों पार्टियों की तरफ से अब तक मेयर के लिए प्रत्याशियों की घोषणा नहीं हुई है. लेकिन इस बीच बीजेपी ने एक बड़ा फैसला लिया है. 

बीजेपी विधायकों को नहीं देगी महापौर का टिकट 
दरअसल, बीजेपी निकाय चुनाव में अपने किसी भी विधायक को महापौर का टिकट नहीं देगी. बल्कि पार्टी के दूसरे कार्यकर्ताओं को मौका दिया जाएगा. बताया जा रहा है कि बीजेपी ने 2023 के विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा का कार्यकर्ताओ को एडजेस्ट करने का प्लान बनाया है. ऐसे में पार्टी किसी भी विधायक को महापौर का टिकट नहीं देने का फैसला लिया गया है. 

पहले विधायकों को मौका देती रही है बीजेपी 
बता दें कि बीजेपी ने भले ही इस बार विधायकों को महापौर का टिकट नहीं देने का फैसला किया है, लेकिन इससे पहले बीजेपी विधायकों को महापौर के टिकट दिए हैं. 2015 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने इंदौर नगर निगम में विधायक मालिनी गौड़ को टिकट दिया था और उन्होंने जीत दर्ज की थी. इसके अलावा बीजेपी के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय भी विधायक रहते हुए इंदौर के महापौर रह चुके हैं. हालांकि इस बार पार्टी ने किसी भी विधायक को महापौर का टिकट नहीं देने का फैसला लिया है. 

दरअसल, बताया जा रहा है कि एमपी के दौरे पर पहुंचे जेपी नड्डा ने नए कार्यकर्ताओं को मौका देने की बात कही थी. जबकि उन्होंने नेता पुत्रों को भी टिकट नहीं देने की बात कही थी. इसके अलावा पार्टी में एक व्यक्ति एक पद का नियम है. ऐसे में अगर विधायकों को महापौर का टिकट दिया जाता है, तो यह नियम भी एक बड़ी वजह बन सकती है. 

कांग्रेस दे सकती है विधायकों को टिकट 
बीजेपी ने भले ही विधायकों को महापौर का टिकट नहीं देने का फैसला लिया है. लेकिन कांग्रेस भाजपा से इतर विधायकों को महापौर के चुनाव में उतारने की पूरी तैयारी में हैं. बताया जा रहा है कि पार्टी कई विधायकों को महापौर के लिए निकाय चुनाव में टिकट दे सकती है. 

ये भी पढ़ेंः MP पंचायत चुनाव के रंगः प्रत्याशी ने अनोखे अंदाज में किया नामांकन, जमकर हो रही चर्चा

WATCH LIVE TV

Read More
{}{}